*अलीराजपुर~अलीराजपुर सोन्डवा मे विश्व आदिवासी दिवस झमाझम बारिश के बीच बडे हर्ष  के साथ मनाया गया।*~~

*मुस्लिम समाज एवं सबजन विकास सेवा समिति ने किया विशेष अतिथि एवं आदिवासी समाज जन का स्वागत*~~

*महिला मंडल एवं पुरुष भी वेश भुषण मे नजर आई*~~

✍जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍
अलीराजपुर 📲9993116518~~



अलीराजपुर सोन्डवा मे बारीश के बीच विश्व आदिवासी दिवस धूम धाम से मनाया गया। कहि तेज बारिश तो कही रिमझीम  बारिश के बीच छतरियो को औडकर समाज के युवा महिला एवं बुजुर्गों  ने भी आदिवासी  दिवस मनाया। बाहर से आए हुऐ वक्तताऔ ने भी भाषण दिये साथ ही समाज के वरिष्ठ जन एवं जन प्रतिनिधि  एव महिला मंडल का उत्कृष्ट कार्यो के लिये सम्मान किया गया। साथ ही महिला मंडल कि पुर्व अध्यक्ष एवं मिडिया प्रभारी प्रीति डावर ने भी नशा मुक्ति एव शिक्षा को लेकर समाज को अवगत कराया एवं एवं शिक्षा के प्रति जागरूक कराया।


आज का आदिवासी समाज ज्यादा तर शिक्षित एवं समझदार हो गया है। आज जिले भर मे अधिकतर अधिकारी कर्मचारी कही न कही आदिवासी समाज का है भंगु सिग तोमर ने बताया की समाज अब समझदार हो गया है और अपने बच्चो  की उच्च शिक्षा पर ध्यान दे रहा है जो समाज के लिये अच्छा  संदेश है।


आपको बता दे आज खास कर आदिवासी महिला मंडल अपनी वेशभूषा मे नजर आई और आकर्षक का केन्द्र रही वही महिला मंडल की पुर्व अध्यक्ष  प्रीति डावर ने बताया की आदिवासी दिवस को लेकर पिछले एक माह से महिला मंडल अध्यक्ष संगीता भंवर चौहान के नेतृत्व मे कही बैठक ली गयी जिसमे आदिवासी दिवस की तैयारीयो से लेकर ड्रेस कोड सहित कही महत्वपुर्ण सुझाव बैठक मे लिये गये वही महिला मंडल अध्यक्ष संगीता भंवर चौहान ने भी मंच से ऐलान किया की हम महिला मंडल समाज के लिये हर काम मे हमारे भाईयों से कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगे एवं संगठन को मजबूती प्रदान करेगे।
मुस्लिम समाज एवं सबजन विकास सेवा समिति द्वारा आदिवासी समाज के वरिष्ठ जन एवं गणमान्य सदस्यो  का स्वागत किया गया साथ ही आदिवसी समाज ने भी मुस्लिम समाज के वरिष्ठ शहर काजी सैयद हनीफ़ चिश्ती, एवं साबिर बाबा, डाँक्टर शकील शैख़, सिराज तन्हा, रफीक अजमेरी, इरशाद खान, मुजाहिद शाह, भुरु मकरानी, वहां कुरैशी, का स्वागत फुलमाला पहनाकर किया।

अलीराजपुर छेत्र  के लोकप्रिय  विधायक मुकेश पटेल, भी मंच पर उपस्थित थे विधायक मुकेश पटेल ने भी महिला मंडल का मंच पर स्वागत किया। 

इस मोके पर मशहूर शायर एवं कवी सिराज तन्हा ने मंच पर आदिवासी दिवस पर चंद पंक्तियाँ  पडी जिसपर सभी समाज जन ने तालियों से अभिनन्दन किया। और सराहना की।


Post A Comment:

0 comments: