*बड़ी खट्टाली~क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर*~~

*डेमके आठों गेट खोलने के निर्देश*~~

*हथिनी नदी ,डोही नदी का जलस्तर बड़ा*~~

*निचली बस्ती की दुकानों व घरों को खाली कराया गया*~~



बड़ी खट्टाली :- विगत कई दिनों से अनवरत जारी वर्षा से बड़ी खट्टाली व आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर है। कल रात्रि से हो रही भारी बारिश ने लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया मूसलाधार बारिश के कारण क्षेत्र के नदी नाले उफान पर है वही हथनी नदी का लगातार जलस्तर बढ़ने के कारण किनारे से लगी बस्ती वह दुकान खाली कर दी गई जिसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी । वही फाटा डेम के आठो गेट खोल दिए गए जिससे  खट्टाली व आसपास के इलाकों में पानी नहीं भरे। वही जोबट खट्टाली मार्ग पर डोही नदी भी उफान पर थी जिससे पुल पर पानी आने के कारण कई घंटे तक यातायात प्रभावित रहा

जिले में हो रही झमाझम बारिश से जनजीवन भी अस्त व्यस्त  नजर आ रहा है।लगातार हो रही बारिश से लोग भी परेशान हो रहे हैं।व अपने अपने घरों में दुबके बेठे रहे हैं।वही पिछले 48 घंटे की अवधि में जिले में पिछले वर्ष की तुलना में इस बार अब तक जिले में दोगुनी वर्षा रिकार्ड दर्ज की गई है।
*एसडीएम व तहसीलदार पहुंचे मौके पर*
जोबट अनुविभागीय अधिकारी अखिल राठौड़ एवं  तहसीलदार आशा परमार  ने समस्त राजस्व कर्मचारियों को निर्देष दिए कि लगातार वर्षा के मद्देनजर सभी राजस्व अमला लगातार सतर्कता बरते। जिले में समस्त नदी-नालों, रपटों आदि जहां वर्षाजल के कारण तेज बहाव और पुल-पुलिया के उपर से पानी के बहाव की स्थिति हो वहां विषेष सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम सुनिष्चित किये जाए। उन्होंने फाटा डेम और चंद्रशेखर आजाद परियोजना के बेक वाटर क्षेत्र में बढने वाले जल स्तर पर सतत निगरानी रखने के निर्देष दिए। उन्होंने जिले के समस्त छोटे-बडे तालाबों, डेमों के जल स्तर की स्थिति पर भी नजर रखे जाने के निर्देष दिए। उन्होने समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में चैकीदारों के माध्यम से लगातार मुनादी कराई जहापर तेज बहाव और पुल-पुलिया, रपटों आदि जहां पानी के बहाव एवं पुल के उपर से पानी बहने वाले स्थानों पर से आमजन को दूर रखें जाने के निर्देष दिए। सुरक्षा संबंधित मुनादी के माध्यम से आमजन को भी सूचना प्रदान करने के निर्देष दिए।
उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि वे भी तेज बहाव वाले स्थान, नदी, नालों, रपट, पुल-पुलिया आदि के पास नहीं जाए और ना ही उन्हें पार करें। साथ ही तेज बहाव वाले स्थानों से बच्चें, आमजन, मवेषियों को दूर रखे। 


Post A Comment:

0 comments: