बड़वानी~एनडीआरएफ सहित नियुक्त नोडल अधिकारियों ने प्रभावी तरीके से निभाई अपनी जिम्मेदारी~~




बड़वानी / जिले सहित नर्मदा नदी के कछार में सतत हो रही वर्षा के कारण तेजी से बढ़े नर्मदा के जल स्तर के दौरान डूब प्रभावित ग्रामों से प्रभावितों को सुरक्षित स्थान पर भेजने में एनडीआरएफ एवं नियुक्त नोडल अधिकारी एवं उनकी टीम ने प्रभावी भूमिका निभाई है। इस दौरान जहां इन लोगों ने बोट एवं अन्य संसाधनों से डूब प्रभावित परिवारों के सदस्यों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है वहीं उनके पशुओं, सामान को भी सुरक्षित भेजने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।
     जिला प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मचारियों तथा एनडीआरएफ के दल के सदस्यों के इस प्रयास के चलते ही डूब प्रभावित ग्रामों के कई परिवारों को सफलतापूर्वक डूब प्रभावित स्थलों से हटाकर उनके नवीन आवासों में भेजा गया है। इस दौरान ऐसे परिवार जिनका अन्यंत्र  रहने की व्यवस्था नहीं थी, उन्हें बनाए गए अस्थाई टिन शेड में रुकवाया गया है।
     कलेक्टर श्री अमित तोमर एवं पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार ने डूब प्रभावित ग्रामों में अभी भी रुके, परिवारों से भी आव्हान किया है कि वे समय रहते सुरक्षित स्थानों पर चले जाए। जिससे किसी प्रकार की जनहानि ना होने पाए। साथ ही अधिकारी द्वय ने बताया कि अगर इस कार्य में उन्हें किसी संसाधन, मदद की आवश्यकता है तो वह बिना किसी संकोच के यह बात अपने ग्राम के नोडल अधिकारी एवं उनकी टीम के सदस्यों को बताएं। जिससे यह पदाधिकारी उन्हें समुचित संसाधन निशुल्क उपलब्ध करा सके।


Post A Comment:

0 comments: