बड़वानी~गृहमंत्री ने विद्यार्थियों को वितरित की निःशुल्क सायकिल~



बड़वानी /प्रदेश के गृहमंत्री श्री बाला बच्चन ने सोमवार को जिले के विभिन्न ग्रामों के 5 स्कूलों में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 360 विद्यार्थियों को निःशुल्क सायकिलों का वितरण किया। इस दौरान उनके साथ कलेक्टर श्री अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार, सेंधवा विधायक श्री ग्यारसीलाल रावत कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्री वीरेन्द्रसिंह दरबार श्री सचिन जोशी, श्री नानेश चैधरी सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
प्रदेश के गृह मंत्री एवं राजपुर के विधायक श्री बाला बच्चन ने सोमवार को विकासखण्ड राजपुर के ग्राम चितावल के हाई स्कूल के 42 विद्यार्थियों को, ग्राम जुलवानिया के हायर सेकेण्डरी स्कूल के 81 विद्यार्थियो को, ग्राम बालसमुद के हाई स्कूल के 23 विद्यार्थियों को, ग्राम सालीटाण्डा के हाई स्कूल के 26 विद्यार्थियों को, ग्राम ओझर के हायर सेकेण्डरी स्कूल के 96 विद्यार्थियांे को, ग्राम नागलवाड़ी के हायर सेकेण्डरी स्कूल के 92 विद्यार्थियों को निःशुल्क सायकिलों का वितरण किया।

नियमित आये स्कूल, विकास में बने सहभागी
गृह मंत्री श्री बाला बच्चन ने उक्त स्कूलों में सायकिल वितरण कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों से आव्हान किया कि शासन बेहतर शिक्षा के लिए समस्त साधन उपलब्ध करा रही है, अब विद्यार्थियों की बारी है कि वे इन साधनों का उपयोग, नियमित रूप से स्कूल आकर करे। जिससे देश विकास में उनका योगदान भी हो सके। इस दौरान उन्होने उपस्थित बालकों से भी अनुरोध किया कि वे अपने बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजे और स्वयं भी पालक शिक्षक की बैठकों में अनिवार्य रूप से आये। जिससे स्कूलों का संचालन ओर बेहतर तरीके से हो सके।
साथ ही गृह मंत्री ने शिक्षकों से भी आव्हान किया कि साधनों से भी महत्वपूर्ण है, विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा देना। इसके लिए शिक्षक नियमित स्कूल आये और अपने पदीन दायित्वों का निर्वहन अच्छी तरह से करे। जिससे भविष्य के राष्ट्र निर्माता, विद्यार्थियों की नींव मजबूत हो सके। वे अपनी मंजिल बिना किसी व्यवधान के प्राप्त कर सके।
कलेक्टर ने आश्वस्त किया युक्तियुक्तकरण से कमी दूर होगी शिक्षकों की
कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ने मंत्री एवं पालकों को विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण एवं कार्यरत होने वाले अतिथि शिक्षकों के माध्यम से ओर बेहतर शिक्षा दिलवाई जायेगी। साथ ही उन्होने शिक्षकों को चेताया कि वे नियमित रूप से संस्था में आकर अपना दायित्व निभाये। जिससे युवाओं की बुनियाद मजबूत बन सके।
मंत्री ने की कई घोषणाएं
इन शिक्षण संस्थानों में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री श्री बाला बच्चन ने विद्यार्थियों एवं पालकों को विश्वास दिलाया कि जिस भी संस्था में या ग्राम में विकास के जो भी कार्य की आवश्यकता होगी, उन्हे पूर्ण कराया जायेगा। इसके लिए उन्होने मौके पर उपस्थित कलेक्टर श्री अमित तोमर को भी निर्देशित किया कि वे ग्रामवासियों एवं विद्यार्थियों की मांग अनुसार प्राकलन तैयार करवाये। जिससे इन मांगों का निराकरण करवाया जा सके।साथ ही ग्रामों में मांगलिक भवन, पहुंच मार्ग एवं आवश्यकतानुसार जल संरचनाओं के निर्माण करवाने का भी आश्वासन दिया।


Post A Comment:

0 comments: