मुरैना~~बिजली कंपनी बकायदारों उपभोक्ताओं के घर बैंड बजाकर और होर्डिंग लगाकर करेगी पैसा वसूल:शिशिर गुप्ता डीई बिजली कम्पनी~~   

मुरैना~~(चम्बल संभाग ब्यूरो चीफ संजय दीक्षित)



मुरैना~~बिजली कंपनी बकायादारों से बिल वसूली के लिए तीन मोर्चों पर काम कर रही है। कंपनी पहले समझाइश देकर बकायादारों से बिल जमा करने के लिए कहेगी। इसके बाद उन्हें बाकायदा फोन और एसएमएस करके बिल जमा करने को कहा जाएगा। इसके बावजूद भी उपभोक्ता बकाया जमा नहीं करते हैं तो कंपनी उनके घर के सामने जाकर बैंड बजवाएगी और शहर के विभिन्ना स्थानों पर बकायादारों के नाम वाले होर्डिंग लगवाएगी।
कंपनी के महाप्रबंधक आरकेएस राठौर के निर्देश पर जिलेभर के बिजली संभागों में बकायादारों से बिल वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
बिजली कंपनी मुरैना प्रथम संभाग के उप महाप्रबंधक शिशिर गुप्ता ने बताया कि कंपनी के लाइनमैन और मैदानी अधिकारी इन बड़े बकायादारों को समझाइश दे रहे हैं कि वे बिल जमा करा दें, ताकि उपभोक्ता असुविधा से बच सकें।इसके बाद भी कई लोगों ने बकाया राशि जमा नहीं करवाई है। कंपनी उपभोक्ताओं के घर बैंड बजाकर और होर्डिंग पर नाम लिखवाकर पैसे वसूल करेगी।
कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक बिजली बिल वसूल करने के लिए भोपाल से कंपनी की आईटी सेल ने हर संभाग को बड़े बकायादारों के नाम और नंबर वाली सूची उपलब्ध कराई है। अब इन बकायादारों को कंपनी बकाया राशि जमा करने और आगे कार्रवाई से अवगत कराने के लिए मोबाइल संदेश भेजेगी और कॉल भी करेगी। अगर उपभोक्ता बिल जमा करने में कोई परेशानी बताते हैं तो कंपनी उन्हें ऑफिस में बुलाकर उनकी समस्या का समाधान करेगी।इसके बाद भी बकाया एरियर की स्थिति में भू राजस्व सहिंता की धारा 146,147 के अंतर्गत संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही भी संबधित के खिलाफ की जाएगी।बिल
बकायादारों को फोन और एसएमएस के जरिए सूचना दी जा रही है। इसके बाद भी वे बिल जमा नहीं करते हैं तो हम बड़े बकायादारों के घर पर बैंड बजवाएंगे और उनके नाम के होर्डिंग शहर भर में लगवाएंगे।


Post A Comment:

0 comments: