*अलीराजपुर~प्रदेश सरकार की आठ माह की उपलब्धियो को लेकर जिला कांग्रेस ने ढोल-ताशे बजाकर, आतिशबाजी कर लोगो को मिठाईयां वितरित कर मनाया जश्न,*~~

*~प्रदेश में प्रगति और खुशहाली का संदेश लेकर आई कांग्रेस सरकार-जिलाध्यक्ष पटेल,* ~~

*सरकार प्रदेश के चांहुमुखी विकास एवं स्वास्थ्य, शिक्षा को लेकर प्रतिबद्ध-विधायक पटेल* ~~

✍🏻जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍🏻
अलीराजपुर 📲9993116518~~

आलीराजपुर। मप्र कांग्रेस सरकार की आठ माह की उपलब्धियो, जनहितेषी योजनाओ का सफल क्रियांवयन तथा सरकार द्धारा वचन-पत्र अनुसार एक के बाद एक पुरे वादे निभाने को लेकर बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कार्यालय पर ढोल-ताशे बजाकर एवं जमकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया। इस दोरान कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्धारा जमकर नारेबाजी की। वहि सरकार की उपलब्धियो को लेकर कार्यकर्ताओ एवं आमजनो को मिठाईयां भी वितरित की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल, क्षेत्रिय विधायक मुकेश पटेल, जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर सहित बडी संख्या मे कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।
*केंद्र सरकार की गलत नितियो के कारण देश मे भयानक मंदी का दौर*
जश्न कार्यक्रम के पश्चात जिला कांग्रेस कार्यालय पर एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। जिसमे जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल, विधायक मुकेश पटेल, कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर ने संयुक्त रुप से बताया कि कंेद्र सरकार की गलत नितियो से वर्तमान मे देश इस समय भयानक मंदी के दौर से गुजर रहा है। देश मे बढ़ती बेरोजगारी से कोहराम मचा हुआ है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं, रुपये की कीमत रसातल में पहुंच चुकी है ओर जीडीपी धराशायी हो चुकी है। केंद्र सरकार की इन घोर विफलताओं के बावजूद ‘‘बंसी बजा रहे नीरो’’ के अक्षम नेतृत्व के कारण देश की अर्थव्यवस्था के हालात इतनी बुरी स्थिति में पहुंच गए हैं। मप्र मे जबसे कांग्रेस की सरकार आई जब से मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व पिछले आठ महीनों में ठोस, दूरदर्शी, ऐतिहासिक और जनकल्याणकारी एवं नितिगत फेसले लिए गए है। जिससे प्रदेश की आमजनता सहित गरिब वर्ग लाभांवित हो रहे है। प्रदेश के मिले खाली खजाने के बावजुद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मजबूत इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए अपने शपथ-ग्रहण के दो घंटे के भीतर ही किसानों की कर्ज माफी के वचन को पूरा कर दिया। सरकार प्रदेश के चांहुमुखी विकास, स्वास्थ्य एवं शिक्षा को लेकर क्रत संकल्पित है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेत्रत्व मे प्रदेश सरकार एक के बाद एक वादे पुरे करने मे लगी हुवी है। प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह की राशि को 28 हजार से बढ़ाकर 51 हजार रुपये कर दिया हे। सरकार ने पेंशन की राशि भी 300 से बढाकर 600 रूपये कर दी है। सरकार आगामी वित्तीय वर्ष से पेंशन राशि एक हजार रुपए करने जा रही है। सरकार ने पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन अनिवार्य अवकाश देने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत सौ यूनिट बिजली की खपत पर, मात्र 100 रुपए बिजली बिल देने से लगभग 62 लाख हितग्राहियों को सीधा लाभ पहुंचा है। इंदिरा किसान ज्योति योजना के तहत अप्रैल-2019 से प्रदेश में 10 हाॅर्स पावर तक के कृषि पंपों का बिल आधा कर दिया गया है, जिससे 18 लाख लोग लाभान्वित हुए हैं। सरकार ने पिछड़े वर्ग के आरक्षण को बढ़ाकर 27 प्रतिशत एवं सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है। सरकार ने महिला सशक्तिकरण की मजबुती को लेकर अब पत्नी एवं पुत्री को मात्र 1100 रुपये के स्टांप एवं पंजीयन शुल्क पर उन्हे संपत्ति का स्वामी बनाने का प्रावधान किया है। प्रदेश में केवल उन्हीं उद्योगों को निवेश प्रोत्साहन और सब्सिडी आदि की छूट मिलेगी जो सरकार स्थानीय युवाओं को सत्तर प्रतिशत रोजगार देने का काम करने जा रही है। सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रो में तीन हजार से भी अधिक नए हैंडपंप लगाकर पेयजल की व्यवस्था को मजबुत करने का काम किया है। शिक्षकों को उनकी पसंद की वरीयता अनुसार स्थानांतरित करने के निर्णय से प्रदेश के हजारों शिक्षकों के जीवन में खुशहाली का संचार किया है। लोगो के जीवन एवं स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे मिलावटखोरों के खिलाफ सरकार कडी कार्यवाही कर रही है, यह प्रदेश के नागरिकों के प्रति उसकी चिंता और संवेदनशीलता का जीवंत प्रमाण है। साथ ही सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए सभी जिलों में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग भी लगाने जा रही है। आपकी सरकार-आपके द्वार योजना के तहत सरकार के सभी प्रमुख विभागों के मंत्री और अधिकारी स्वयं जनता के बीच जाकर जनता की समस्याओं का निराकरण कर रहे है।  
*भाजपा के आरौप सरासर मिथ्या, आधारहीन और भ्रामक प्रचार है*
पत्रकार वार्ता मे नेताओ ने बताया कि भाजपा नेताओ को सत्ता से बेदखल हो जाने का गम है ओर वह अभी तक इस सदमे से उबर नही पाए है। जिसके चलते आमजनता को प्रदेश सरकार के खिलाफ गुमराह करने का काम रहे है। भाजपा लगातार यह भ्रम फैलाने की भी कोशिशें कर रही है कि उसकी पिछली सरकार की योजनाओं को कांग्रेस सरकार बंद कर रही है या करने के प्रयास कर रही है। यह सरासर मिथ्या, आधारहीन और भ्रामक प्रचार-प्रचार है। जबकि प्रदेश सरकार ने यह तय किया है कि बिना समीक्षा के पूर्ववर्ती सरकार की किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। लाडली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत कांग्रेस सरकार ने मात्र अपने आठ महीनों के कार्यकाल में ही अब तक डेढ़ लाख से अधिक बालिकाओं को लाभान्वित कर अपनी पवित्र नीति और नियत को स्पष्ट कर दिया है। आश्चर्य तो इस बात का है कि कमलनाथ सरकार का अभी से हिसाब वे लोग मांग रहे हैं, जो विगत 15 वर्षों के लंबे कार्यकाल के बावजूद मध्यप्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य में तब्दील नहीं कर पाए। प्रदेश की भाजपा सरकार के पुर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह के शासनकाल मे मप्र महिला अत्याचारों, किसान आत्महत्याओं, बेरोजगारी और कुपोषण में लगातार अव्वल बना रहा। इनके ही शासनकाल मे आलीराजपुर देश का सबसे गरीब जिला बना रहा। भाजपाईयो द्धारा अनवरत 15 वर्षों तक सत्ता की मलाई खाने और प्रदेश के संसाधनों व खनिज संपदा की बंदरबांट का  खेल प्रदेश में खेला गया। वह व्यापमं, डंपर, ई-टेंडरिंग और अवैध उत्खनन के आईनों में साफ देखा जा सकता था। भाजपा और उसके नेताओ से हम आग्रह करते हैं कि वे कमलनाथ सरकार के द्वारा उठाए जा रहे लोक कल्याणकारी कदमो की सकारात्मक आलोचना करें। लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाली हमारी प्रदेश सरकार को प्रशंसाओं के साथ रचनात्मक सुझावों और सकारात्मक आलोचनाओं की भी जरूरत है। आखिर हमारी प्रदेश सरकार मध्यप्रदेश के विकास का स्वर्णिम अध्याय जो लिखने जा रहे हैं। उक्त जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी के जिला मिडिया प्रभारी रफीक कुरैशी ने दी। 
*ये रहे उपस्थित*
इस अवसर पर जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष बापु पटेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल थेपडिया, यतेंद्रसिंह भाटी, खुर्शिद अली दिवान, शकुर बाबा टेलर, राजेंद्र टवली, सुरेश सारडा, केलाश भाई सरपंच, धनराज थेपडिया, भुरसिंह डावर, ललीत जेन, राजेश चोधरी, नंदु सेठ पंचोली, अल्पसंख्यक विभाग जिलाध्यक्ष अजहर चंदेरी, विधायक मिडिया प्रभारी आशुतोष पंचोली, जगदिश पप्पु पटेल, राहुल परिहार, शाबीर बाबा, राजु बामनियां, ईरफान मंसुरी, चितल पंवार, झेतरा भाई, राजु चोहान, श्याम राठोर सेण्डी, ईरशाद चंदेरी, भाया भाई सरपंच, अनुप सोमानी, मंसुर मंर्चेंट, ब्रजेश खंडेलवाल, बहादुर भाई, राहुल  भयडिया, संदिप माहेश्वरी, आशिक मंसुरी, अंकित माहेश्वरी, विक्की डुडवे, अमित भाटी सहित बडी संख्या मे कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: