बड़वानी~जिले में भी बुधवार से प्रारंभ हुआ, लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से भू-अभिलेख की प्रतियां देने के कार्य का शुभारंभ ~~

बड़वानी/जिले के 9 लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से नागरिकों को भू-अभिलेख की प्रमाणित प्रतियां देने के कार्य का शुभारंभ बुधवार से किया गया। इसके तहत समस्त लोक सेवा केन्द्रों पर कार्यक्रम आयोजित कर जहां नागरिकों को इस सुविधा के बारे में विस्तार से बताया गया। वही मौके पर ही निर्धारित शुल्क जमा कर सुविधा चाहने वालों को वांछित भू-अभिलेखों की प्रमाणित प्रतियों का वितरण भी किया गया।
जिला मुख्यालय के लोक सेवा केन्द्र पर आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर श्री घनश्याम धनगर एवं अधीक्षक भू-अभिलेख श्री मुकेश मालवीया ने उपस्थितों को बताया कि राज्य शासन ने बुधवार से प्रदेश के समस्त लोेेक सेवा केन्द्रों पर निर्धारित शुल्क अदाकर भू-अभिलेख की प्रमाणित प्रतियां प्राप्त करने का अधिकार नागरिकों को दिया हैं। इसके तहत अब कोई भी नागरिक अपनी भूमि का खसरा, बी-1, नक्शा, खातावार खसरा की प्रमाणित प्रति प्रथम पृष्ठ के लिए 30 रुपये एवं अन्य पृष्ठों के लिए प्रति पृष्ठ 15 रुपये अदा कर, तत्काल प्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकता है। अतः अधिक से अधिक नागरिक इस सुविधा का लाभ उठाये।
इस कार्यक्रम के दौरान डिप्टी कलेक्टर श्री धनगर ने मौके पर ही आवेदन देने वाले ग्राम धमौड़ी के कृषक श्री सहादर को खसरा-खतौनी तथा संगोदा के कृषक श्री राजेश यादव को खसरा की नकल का वितरण भी किया।


Post A Comment:

0 comments: