बड़वानी~छात्र जीवन के जब भी दोस्त मिलते हैं  तो नई ऊर्जा का संचार होता है-  कलेक्टर  श्री तोमर बड़वानी ~~

बड़वानी /हर विद्यार्थी की मंजिल अलग-अलग होती है । सभी इसके लिए प्रयास करते हैं, किंतु स्थान कम होने के कारण कुछ लोग शीर्ष पदों पर पहुंच जाते हैं तो कुछ को कुछ कमतर पर संतोष करना पड़ता है। किंतु छात्र जीवन के दोस्त जब भी मिलते हैं तो यहां पर, धारित पद महत्वपूर्ण  ना होकर छात्र जीवन के दौरान बिताए हुए पल महत्वपूर्ण होते हैं । और पूर्व तथा वर्तमान विद्यार्थियों का मिलन सम्मेलन का उद्देश्य भी यही है, कि हम फिर  से मिलकर अपना विद्यार्थी जीवन याद करें और उस दौरान बिताए हुए पलों से नई ऊर्जा प्राप्त कर अपने पदेन दायित्व, सामाजिक कार्यों में जुट जाएं।
    बड़वानी कलेक्टर श्री अमित तोमर ने रविवार को मॉडल स्कूल बड़वानी परिसर में आयोजित पूर्व छात्रों के मिलन सम्मेलन के दौरान उक्त बातें कहीं। इस सम्मेलन के दौरान मॉडल स्कूल बड़वानी की सन 1981 की प्रथम बैच से लेकर वर्तमान बैच तक के विद्यार्थियों ने अपने मनो के उद्गार एवं छात्र जीवन के पलों को एक दूसरे से साझा किया।
       इस दौरान सभी पूर्व एवं वर्तमान छात्रों ने अपने सेवानिवृत्त एवं वर्तमान में कार्यरत शिक्षकों , मॉडल स्कूल के कर्मचारियों का भी सम्मान शाल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर किया।
       मॉडल स्कूल में पहली बार आयोजित पूर्व छात्रों के इस मिलन सम्मेलन में लगभग 800 से अधिक पूर्व छात्रों ने भाग लिया । इस दौरान कई पूर्व छात्र अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी आए थे।


Post A Comment:

0 comments: