बड़वानी~जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता में हुई मानीटरिंग सेल की बैठक~~

बड़वानी /जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रामेश्वर कोठे की अध्यक्षता में मानीटरिंग सेल की बैठक का आयोजन न्यायालय परिसर बड़वानी में किया गया। इस बैठक में कलेक्टर श्री अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार, विशेष न्यायाधीश श्री दिनेशचन्द्र थपलियाल, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री हेमंत जोशी, तृतीय अपर जिला न्यायाधीश श्री आशुतोष अग्रवाल सहित संबंधित विभागों के जिला अधिकारी भी उपस्थित थे।
बैैठक के दौरान पीड़ित प्रतिकर अधिनियम के तहत 6 प्रकरणों की समीक्षा कर दो प्रकरणों में 2-2 लाख रुपये की राहत राशि स्वीकृत की गई। जबकि 4 प्रकरण निरस्त कर दिये गये। बैठक के दौरान महिला एवं बालक सुरक्षा इकाई की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया गया कि स्कूल-कालेजों के लगने के दौरान सड़क पर घूमने वाले अवारा तत्वों की धरपकड़ के लिए निर्भया दल में ओर सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाये। जिससे छात्राओं को आते-जाते समय परेशान करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही हो सके।
बैठक के दौरान 14 सितम्बर को लगने वाली नेशनल लोक अदालत में विभिन्न विभागों के माध्यम से रखे जाने वाले प्रकरणों पर भी चर्चा की गई। इस दौरान तय किया गया कि नगर पालिका, विद्युत विभाग से संबंधित अधिक से अधिक प्रकरण रखकर उसका निराकरण आपसी समझौते से करवाया जायेगा। जिससे विभाग को उचित राशि मिल सके वही पक्षकार को भी अनावश्यक परेशानियों से निजात मिल सके।


Post A Comment:

0 comments: