*बड़वानी~बाल साहित्य को पढकर किया इंडिया गेट्स रीडिग कैम्पेन का शुभारंभ*~~

बड़वानी :- शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर बड़वानी में रूम टू रीड संस्था द्वारा जिला स्तरीय इंडिया गेट्स रीडिंग कैम्पेन का औपचारिक शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी श्री महेश कुमार निहाले ने बच्चों कों एक बाल-कहानी कि किताब ‘तीन साथी’ पढ़कर किया और कहा कि जिले आज से जिले के समस्त प्राथमिक तथा माध्यमिक स्कूलों में इंडिया गेट्स रीडिंग कैम्पेन का प्रारंभ किया जा रहा है जो कि १५ अक्टूबर २०१९ तक संचालित किया जायेगा 
कार्यक्रम अध्यक्षता कर रहे जिला परियोजना समन्वयक श्री संजय तोमर ने कहा की रूम टू रीड संस्था बड़वानी जिले मे भाषा शिक्षण को लेकर उत्कृष्ट कार्य कर रही है जिसके काफी सकारात्मक परिणाम जिले मे देखने को मिल रहे है और बच्चो मे प्रारंभिक कक्षाओ मे पढने का कौशल व आदत विकसित हो रही है ।
कार्यक्रम मे रूम टू रीड संस्था से श्री ताहिर अली ने कहा की 
इंडिया गेट्स रीडिंग कैम्पेन के शुभारंभ के पश्चात दिनांक 7 सितम्बर 2019 को जिले कि प्रत्येक प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं में समुदाय सदस्यों कि उपस्थिति में बच्चों तथा शिक्षकों द्वारा शाला में उपलब्ध बाल-साहित्य का वाचन करेंगे साथ ही प्रतिदिन पुस्तकालय कालखंड, बालसभा तथा प्रार्थना सभा में बच्चों एवं शिक्षकों द्वारा उपलब्ध किताबों का वाचनकिया जायेगा संस्था द्वारा स्थानीय भाषाओ में भी पुस्तको का प्रकाशन कर जिले की प्राथमिक शालाओ में वितरित किया गया है जिससे कि पढ़ने के प्रति रुचि के वातावरण का निर्माण होगा ।
रूम टू रीड संस्था द्वारा विद्यालय के शिक्षको का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन ए.पी.सी श्री अशरफ खान के द्वारा किया गया और अंत मे सभी प्रतिभागीयो का आभार प्रदर्शन रूम टू रीड संस्था से श्रीमति सीमा सिह के द्वारा किया गया , कार्यक्रम मे 8 विद्यालयो के लगभग 500 बच्चो ने हिस्सा लिया साथ ही कार्यक्रम मे जिला शिक्षा अधिकारी श्री महेश निहाले,डी.पी.सी. श्री संजय तोमर सहित ए.पी.सी. अशरफ खान, महेन्द्र लोनारे , सुनिल म्हाले सहित विद्यालय के प्राचार्य और शिक्षक/शिक्षकाए व रूम टू रीड संस्था के सदस्य उपस्थित थें ।

*बडवानी से संवाददाता उमर फारूक शैख़*


Post A Comment:

0 comments: