देवास~म, प्र, मे अब तहसीलदार हुए सरकार से नाराज़, मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी~~

बुधवार को दिनभर काली पट्टी बांधकर किया काम ,एसडीएम को सौंपा ज्ञापन,~~

10 अक्टूबर गुरुवार से तहसीलदार नायब तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर~~

अनिल उपाध्याय देवास /M. P. ~~

मध्य प्रदेश में पटवारी संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल भले खत्म हो गई ,लेकिन सरकार की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही हैं। अब प्रदेश भर के तहसीलदार सरकार से खफा हैं। वह गुरूवार से तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर  जा रहे हैं। अगर सरकार ने इन तीन दिनों में उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।
दरअसल, तहसीलदार बीते दस साल से पदोन्नति का मुद्दा सरकार के सामने उठाते आ रहे हैं। तहसीलदारों की वेतन विसंगति 2008 से दूर नहीं की गई हैं।
10 से 13 अक्टूबर तक सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार के सामूहिक अवकाश पर जाने का ऐलान किया है। अगर सरकार ने तहसीलदारों की मांगों पर अमल नहीं किया तो वह आंदोलन करेंगे। उनका कहना है कि सरकार की ओर से सिर्फ आश्वासन दिया गया है लेकिन मांगों पर अमल नहीं किया गया ,
मध्य प्रदेश राजस्व अधिकारी संघ के आव्हान पर देवास जिले में भी नायब तहसीलदार व तहसीलदार 10 अक्टूबर से सामूहिक अवकाश पर चले गये हे, बुधवार को नायब तहसीलदार व तहसीलदार
ने काली पट्टी बांधकर दिनभर काम किया, तत्पश्चात एसडीएम संतोष तिवारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी लंबित मांगों के निराकरण की मांग की गई,
तहसीलदार अलका एक्का ने बताया  कि अभी सामूहिक अवकाश पर जा रहे हैं !इसके बाद भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे,नायब तहसीलदार तहसीलदार 10 अक्टूबर से सामूहिक अवकाश पर रहेंगे! अवकाश 3 दिन का होगा !तब तक कोई काम नहीं करेंगे

नायब तहसीलदार तहसीलदार के अवकाश पर जाने से यह कार्य होंगे प्रभावित,,
--------------------
नायब तहसीलदार व तहसीलदार के  सामूहिक उपवास पर जाने के कारण  फसल सर्वे से जुड़े काम जाति प्रमाण पत्र जमीनी प्रकरण जैसे काम नहीं होंगे !अवकाश राजस्व अधिकारी संघ के आह्वान पर लिया जा रहा है! संघ ने इसकी वजह तहसीलदार नायब तहसीलदारों को मानसिक तनाव होना बता़या हे!
यह तनाव कई मांगों के लंबित होने ऑनलाइन व्यवस्था के तहत कामों की समय सीमा तय करने पदोन्नति नहीं देने ,कामकाज होने आदि कारणों से बढ़ना बताया जा रहा है!

मुख्यमंत्री को बताई समस्या
--------------------
" नायब तहसीलदार तहसीलदारों को सालों से पदोन्नति नहीं मिल रही है! कई तहसीलदार व डिप्टी कलेक्टर सेवानिवृत्त हो चुके हैं !संघ ने तत्काल पदोन्नति का रास्ता खोलने की मांग की है!

यह प्रमुख समस्याएं
-------------------
" माननीय संसाधनों के अलावा कंप्यूटर ऑपरेटर ,लिपिक, भृत्य चौकीदार ,भवन फर्नीचर नियमित मासिक बजट की कमी है!
राजस्व अधिकारी संघ ने कहा काम का दबाव बढ़ा,

प्रभार: मध्य प्रदेश राजस्व अधिकारी संघ अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर का कहना है कि प्रदेश में 1000 तहसीलदार नायब तहसीलदार हे! वही तहसीलदारो 350 से अधिक पद खाली है! ये पद नायव तहसीलदारों को पदोन्नति देखकर भरे जाते हैं!
इनका काम मौजूद 350 तहसीलदारों को करना पड़ रहा है!

" मई-जून में ट्रांसफर करने थे जो अभी तक जा रही है इसके कारण परिवार अस्त-व्यस्त हो रहा है!

नहीं तो हड़ताल
---------------------
अभी सामूहिक अवकाश पर जा रहे हैं !इसके बाद भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो  अनिश्चितकालीन से हड़ताल पर चले जाएंगे!

"श्रीमती अलका एक्का तहसीलदार "
तहसील कार्यालय खातेगांव


Post A Comment:

0 comments: