झाबुआ~चार साल के विधायक चुनने के लिये दोंनो ही दल चुनावी शतरंज के पासे लगे जमाने~~

भाजपा ने बनाए फलिया प्रमुख ताकि एक-एक वोट का मिल सके हिसाब-देर रात तक चुनाव कार्यालय पर बन रही रणनीति~~

झाबुआ। संजय जैन~~

चार साल के विधायक चुनने के लिये हो रहे झाबुआ विधानसभा सीट के उपचुनाव को लेकर अब माहौल में बढती ठंड के साथ ही गर्माहट भी दिखाई देने लगी है। चुनावी चौसर एवं शतरंज की चालो को बनाने के लिये दोनो ही दलों में विचार मंथन एवं प्लानिंग बनाने का क्रम प्रतिदिन हो रहा है। गोपनीय बैठकों के अलावा पार्टी के विश्ववस्त कार्यकर्ताओ को जिम्मवारी सौपी जाकर सामने वालों की टोह निकालने की रणनीति भी अपनाई जा रही है।

**********************

-झाबुआ में दोनों ही दलों के दिग्गजों का पडाव ....

कांग्रेस एवं भाजपा दोनों ही दलों के दिग्गजों का पडाव झाबुआ में हो चुका है। कांग्रेस के मंत्रियों ने तो गा्रमीण अंचलों में भ्रमण करके कांतिलाल भूरिया के पक्ष में माहौल बनाने के लिये सडके नापना शुरू कर दी है। झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने दिन-रात एक कर दिया है। दोनों ही दलों के नेता जमकर पसीना बहा रहे हैं। कमजोरी को ताकत में बदलने पर दोनों दल विशेष ध्यान दे रहे हैं।

***********

-भाजपा वन टू वन चर्चा कर जानकारी ले रही है कि पार्टी कहां प्लस और कहां माइनस में है ...?

भाजपा में स्थिति यह है कि प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह कार्यकर्ताओं से वन टू वन चर्चा कर रहे हैं। गांव से आगे निकल भाजपा ने फलिया प्रमुख भी बनाए हैं, जिनके साथ प्रदेशाध्यक्ष सिंह ने शुक्रवार को गोपनीय बैठक की और अब तक के चुनावी समीकरणों के बारे में जानकारी ली। पार्टी कहां प्लस में है ...? और कहां माइनस की स्थिति बन रही है, इस पर भी फलिया प्रमुखों से फीडबैक राकेशसिंह ने लिया है और कमजोर पक्ष को दूर करने के संबंध में चुनावी रणनीति बनाई जा रही है। पन्ना प्रमुखों की तर्ज पर ही पार्टी ने फलिया प्रमुख बनाए है। आदिवासी अंचल में ग्रामीण क्षेत्र फलियों में बंटा हुआ है। इसे ध्यान में रखते हुए ही पार्टी ने फलिया प्रमुखों की टीम गठित की है, जिससे एक-एक वोट का हिसाब रखा जा सके। कांग्रेस में मंत्रियों की फौज ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच संवाद स्थापित कर रही है। रोजाना अलग-अलग विभाग के मंत्री लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। मंत्री को अपने बीच पाकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में भी जोश नजर आ रहा है।

********

-अब सभाएं होंगी.....

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान,नंदकुमारसिंह चौहान,राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की अब सभाएं होंगी। प्रदेशाध्यक्ष राकेशसिंह भी झाबुआ में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें ले रहे है।

.......कृष्णमुरारी मोघे, वरिष्ठ भाजपा नेता

***********************

-प्रचार के साथ ले रहे बैठक.....

मुख्यमंत्री की सभा 19 अक्टूबर को प्रस्तावित है। अलग-अलग विभाग के मंत्री विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने के साथ ही रोजाना बैठकें ले रहे है।

.......निर्मल मेहता, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

********************


Post A Comment:

0 comments: