बैतूल~समय सीमा में शासन का हर काम होना नही तो बाहर का रास्ता - सीईओ केशव प्रसाद द्विवेदी~~

सचिन शुक्ला बैतूल~~

शाहपुर  - जनपद पंचायत में शासन की विभिन्न जनकल्याण कारी योजनाओ की समीक्षा बैठक   सभाकक्ष में  सीइओ केशव प्रसाद द्विवेदी एवं पंचायत निरीक्षक वीरेंद्र मानकर ने पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक की उपस्थिती में आयोजित की गई ।  बैठक में संबल योजना के पात्र हितग्राहियों का समय सीमा में सत्यापन होना चाहिये , पेंसन सत्यापन की वास्तविक  प्रक्रिया पूर्ण नही होने पर सीईओ ने तीखी प्रक्रिया व्यक्त की  साथ हो दो दिन की समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये पेंसन सत्यापन समय सीमा में नही किया गया तो कार्यवाही की जावेगी ।  प्रत्येक पंचायत में विकलांगो का  डॉक्टर से विकलांगता का प्रमाणपत्र  बनाने के लिये सचिव को  निर्देश दिए कोई भी विकलांग शासन की योजनाओं से वंचित नही होना चाहिये । नेशनल हाई वे 69 पर पड़ने वाली पंचायत को सड़क के किनारे ग्राम पंचायत का बोर्ड 3 दिवस में लगवाने के निर्देश दिये । पीएम आवास, स्वच्छ भारत अभियान के कार्यों पर चर्चा की। ग्राम पंचायत भौरा के रोजगार सहायक बैठक में अनुपस्थित के चलते 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया ।

दिन में सभी पंचायत कड़ी शटर बोरी बंधान करें

सीईओ केशव प्रसाद द्विवेदी ने व्यर्थ बह रही जलधारा  पर बोरी बंधान कड़ी शटर लगाने के लिए  कार्यवाही पूर्वक निर्देश दिए ।आने वाले दिनों में जलधारा से जल संचय से समुचित रुप से पानी उपलब्ध कराने के लिए निर्मित स्टापडेम में कड़ी शटर लगाने और बोरी बंधान कार्य कराने के लिए कहा है कि सभी स्टापडेमों में कड़ी शटर लगवाएं और जहां भी नदी नाले में पानी है, वहां मिट्टी या बोरी बंधान से पानी रोकने की कार्रवाई प्राथमिकता से की जाए। इसके लिए पांच दिन की समय सीमा तय की गई है। बंधान पूर्ण होने पर जनपद में  स्थल सहित सूचना एवं फोटो भेजी जावे ।

वनाधिकार मतदाता सूची पर चर्चा

वनाधिकार अधिनियम के तहत निरस्त दावों के पुर्नसत्यापन की जानकारी में पंचायत निरीक्षक वीरेन्द्र मानकर ने बताया कि सभी  ग्राम पंचायत सचिवों को लॉगिन आईडी व पासवर्ड प्रदान किये गये हैं। अभी वनमित्र सॉफ्टवेयर के माध्यम से ग्रामसभा के संकल्प और प्रस्ताव के अपलोड करने की कार्यवाही की जा रही है।


Post A Comment:

0 comments: