*बुरहानपुर~मां बुरहानपुर स्व-सहायता समूह ने प्लॉस्टिक रूपी विकाराल समस्या के अंधकार में एक दीपक जलाया है-पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस*~~

बुरहानपुर (मेहलक़ा अंसारी)

आज गुरूवार को गांधी भवन में मां बुरहानपुर स्वयं सहायता समूह द्वारा ’प्लास्टिक को हटाना है बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन’ विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस के मुख्यातिथि में किया गया । संगोष्ठी में महापौर अनिल भोंसले, नगर निगमाध्यक्ष मनोज तारवाला, जनपद पंचायत अध्यक्ष किशोर पाटिल, समाजसेवी होशंग हवलदार, मनोज लधवे, महेन्द्र जैन, श्रीमती करूणा भट्ट, राजीव खेड़कर सहित अन्य समाजसेवियों, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों, शिक्षाविदों ,  महिला समूह की पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार रखें। उपस्थित वक्ताओं  ने कहा कि अब भी अगर नहीं चेते तो फिर आने वाला कल और भी भयानक  होगा। हर किसी को अवेयर होना पड़ेगा।सभी ने एकमत से कहा कि प्लॉस्टिक की थैली की जगह कपड़े की थैली इस्तेमाल करें। फुटकर बिक्री करने वाले दुकानदारों को भी इसके लिए जागरूक होना होगा। अतिथियों ने कपड़े की थैली के उपयोग हेतु प्रचार-प्रसार के लिए ईको फ्रेंडली ई-रिक्क्षे को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। यह रिक्क्षा पूर्णतः ईको फ़िरेंडली है।
समूह की श्रीमती कविता सूर्यवंशी ने कहा कि  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश और दुनिया से यह आह्वान किया है कि हमें प्लास्टिक को हटाना है। अतः हमारी सबकी जिम्मेदारी है कि हम सब मिलकर आगे आए। श्रीमती सूर्यवंशी ने नागरिकों से आग्रह किया है कि इस अभियान के सहभागी बनकर प्लास्टिक मुक्त अभियान को एक जन-आंदोलन में परिवर्तित करने में अपना योगदान देवे।


Post A Comment:

0 comments: