देवास ~महिला चिकित्सक का बोर्ड लगाकर बगैर डिग्री के डिस्पेंसरी चला रही महिला  पर शिकायत के बाद कार्रवाई,~~

अनिल उपाध्याय देवास ~~

लंबे समय से स्त्री रोग विशेषज्ञ का बोर्ड लगाकर विजिटिंग कार्ड पर अपना पता देकर किसी भी बीमारी से परेशान महिलाओं का इलाज करने का दावा करने वाली नीलोफर नामक महिला के खिलाफ राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने शनिवार को डिस्पेंसरी पर छापा मारकर कार्रवाई की है कार्रवाई के बाद झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मच गया!
एस. डी. एम. कै. सी.पतै को लगातार शिकायत मिल रही थी कि कन्नौद के मुख्य मार्ग में एक महिला अपने आपको स्त्री रोग विशेषज्ञ बताकर लंबे समय से महिलाओं का इलाज कर रही है महिला ने इसके लिए बाकायदा बोर्ड लगाया है तथा विजिटिंग कार्ड मैं अपना पता देकर महिलाओं को भ्रमित कर ने अच्छा एवं सभी बीमारियों का इलाज करने का दावा किया जा रहा है शिकायत मिलने के बाद एसडीएम कै,सी पतै  ने तहसीलदार संजय शर्मा ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर मेघा पटेल को निर्देश दिए कि वह महिला नीलोफर की डिस्पेंसरी की जाकर जांच करें एवं स्थानीय एवं डिग्री नहीं पाए जाने पर पंचनामा तैयार कर जब्ती की कार्रवाई करें निर्देश मिलने के बाद शनिवार को राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने महिला के अस्पताल में पहुंचकर जांच पड़ताल की तो महिला के पास डिग्री एवं दस्तावेज नहीं मिले
बगेर किसी डिग्री के कर रही थी लम्बे समय से महिलाओं की डिलिवरी, ओर अन्य इलाज ,,मोके से कई प्रकार की दवाइयां, इंजेक्शन, जब्त किए गए,,,, महिला जो अपने आप को डॉ नीलोफर ,स्त्री रोग चिकित्सक, वा जनरल फिजिशियन के कार्ड छपवा कर इलाज कर रही थी ।
आज पंचनामा बना कर सख्त कारवाही की भी बात कही गई है


Post A Comment:

0 comments: