खिलेडी/बिडवाल~~मुकबधिर अनाथ बहन गीता के हाथ पीले करेगा बिड़वाल का भाई विपुल~~

*12 दिसबंर को बजेगी शहनाई, गांव में खुशी*~~

ग्राम बिड़वाल के युवक के द्वारा करवाए जा रहे अनुकरणीय कार्य की हर कोई दिल खोलकर प्रशंसा कर रहा है~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

जीवन मे सबसे बडा दान कन्यादान है और यदि किसी अनाथ और मुकबधिर बच्ची का कन्यादान करने का सौभाग्य प्राप्त हो जाये तो फिर उस शख्स के लिये जीवन मे खुशी का ठिकाना ही नही रहता है। बरमखेडी मे आनंद सर्विस सोसायटी द्वारा संचालित मुकबधिर आश्रम मे एक दशक पुर्व आई अनाथ मुकबधिर बालिका गीता को करीब 6 वर्ष पुर्व बदनावर तेहसील के गांव बिडवाल के युवा विपुल भैसोटिया ने गीता को अपनी बहन बनाकर उसे गौद ले लिया। बालिका को हर सुख दुख मे भागीदार रहने वाले इस युवा ने उसकी शादी भी परिवार के सदस्य की तरह करने का प्रण लिया था और यह घडी भी आ गई।

पिछले दिनो गीता की सगाई इंदौर मे ही मुकबधिर लडके से तय हो गई है। गीता अभी इंदौर की जिस संस्थान मे रह रही है वहाँ पर 12 दिसबंर को उसकी शादी होगी, लेकिन खास होगा 13 दिसबंर का दिन इस दिन बिडवाल मे उसके भाई विपुल भैसौटिया के द्वारा उसकी शादी को यादगार बनाया जाएगा।

*बिडवाल मे 13 को होगा खास आयोजन*

13 दिसबंर को गीता अपने पति के साथ बग्गी मे सवार होगी। बैड बाजे और ढोल ताशे के साथ करीब दो घंटे तक गांव बिड़वाल में शादी का जुलूस निकलेगा उसके बाद स्टैज प्रोग्राम होगा। इस आयोजन मे गीता के साथी रहे मुकबधिर आश्रम के बच्चे भी आयोजन मे सहभागीता करेगे। सभी मेहमानों के लिए भोजन भी बनाया जाएगा। विपुल ने कहा कि पूरा आयोजन धुमधाम से होगा।

*बहन की शादी को लेकर भाई विपुल ने छपवाई पत्रिका*

आयोजन को लेकर गीता के भाई विपुल भैसौटिया ने वैवाहीक पत्रिका छपवाकर सबसे पहले भगवान गणेश को निमंत्रण दिया। साथ ही गांव के हर मंदिर मे जाकर पत्रिका दी। 13 दिसबंर को गीता की इस शादी को यादगार बनाने के लियें आयोजन मे उसके भाई विपुल भैसौटिया के द्वारा कैबिनट मंत्री तुलसी सिलावट, जीतु पटवारी, सुरेंद्रसिंह बघेल, वन मंत्री उमंग सिंगार, विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, प्रताप ग्रेवाल, पांचीलाल मेडा, कुणल चैधरी, इंदौर कलेक्टर, कमिश्नर के साथ ही धार कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, एसपी आदित्यप्रतापसिंह के साथ ही विधायक दिलीपसिंह गुर्जर, मुरली मोरवाल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद गौतम, चिंटू वर्मा देपालपुर, सत्यनारायण पटेल, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े के साथ नवकार सेवा संस्थान बदनावर, जैन सोशल ग्रुप बदनावर के साथ श्री युग पुषार्थ धाम इंदौर ट्रस्ट की संचालिका अनीता शर्मा, मेघनगर के समाजसेवी सुरेशचंद्र जैन (पप्पु सेठ) जैसे कई प्रमुख लोगो के साथ समाजसेवी संस्थाओ के इस आयोजन मे भाग लेने के लिये निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे है।

साथ ही रिश्तेदारों व मिलने जुलने वालो को भी शादी का निमंत्रण दिया जा रहा है। इस शादी को लेकर गांव में भी खुशी का माहौल है। समस्त जानकारी श्रवण पोरवाल ने दी।


Post A Comment:

0 comments: