बड़वानी~गांधी दर्शन यात्रा के तीन प्रचार रथ पहुंचे विकासखण्ड सेंधवा के भ्रमण पर~~

18 से 24 नवंबतर तक विकासखण्ड की ग्राम पंचायतों में घूम-घूमकर बतायेंगे गांधी दर्शन की बाते~~

बड़वानी /राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती प्रदेश में समारोहपूर्वक मनाया जा रहा है। इसके तहत सम्पूर्ण प्रदेश में चल रही गांधी दर्शन यात्रा के तीन रथ सेंधवा विकासखण्ड के भ्रमण हेतु पहुंच चुके है। यह रथ 18 से 24 नवंबर तक विकासखण्ड सेंधवा की ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित फिल्मों का प्रदर्शन मुख्यमंत्री के वीडियों संदेश एवं आश्रम भजनावली की रिकार्डिंग का प्रसारण, नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन सहित गांधी साहित्य से चयनित मूल विचारों की पुस्तिका का वितरण भी करेंगे।
यात्रा रथ के प्रभारी से प्राप्त जानकारी अनुसार गांधी रथ यात्रा में सम्मिलित तीन रथ में से पहले रथ पर ओपन प्लेटफार्म पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया जायेगा। जिसमें गांधीजी को चरखा चलाते हुए दर्शाया जायेगा। इस पर गांधी ग्रामोद्योग के लिए एक स्टाल भी रहेगा। जबकि दूसरे रथ पर 10ग्12 वर्ग फीट का विशाल वीडियों वाल रहेगी जिस पर महात्मा गांधीजी के जीवनकाल पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा। तीसरे रथ पर एक एलईडी प्रदर्शनी रहेगी, जिसका अवलोकन आमजन कर सकेंगे।
इन प्रचार रथ के सेंधवा पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने जहां इनका अवलोकन किया वही इन्हे हरी झण्डी दिखाकर सम्पूर्ण विकासखण्ड में भ्रमण करने हेतु रवाना किया। सेंधवा पहुंचे इन प्रचार रथ ने प्रथम दिन आस-पास के ग्रामों में, शिक्षण संस्थानों में पहुंचकर गांधी दर्शन के बारे मंे आमजनों को जागरूक किया।


Post A Comment:

0 comments: