बड़वानी~1 दिसम्बर को पानसेमल में आयोजित होगा विकासखण्ड स्तरीय आनंदक सम्मेलन~~

आनंदक सम्मेलन में सिखायेंगे तनावमुक्त जीवन जीने के गुर~~

बड़वानी /विकासखण्ड स्तरीय आनंदक सम्मेलन का आयोजन 1 दिसम्बर को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पानसेमल में किया जायेगा। कलेक्टर श्री अमित तोमर के मार्गदर्शन में आयोजित उक्त सम्मेलन में अध्यात्म विभाग की टीम के मास्टर टेªनर श्री अनिल जोशी, डाॅ. रामसहाय यादव, श्रीमती सुनिता शुक्ला, श्री मनीष जाश्ेाी तथा सुश्री सुधा वाजपेयी द्वारा तनावमुक्त जीवन जीने के तरीके तथा अल्पविराम के तरीके समझायें जायेंगे।
     आनंद विभाग के नोडल अधिकारी एवं जिला आबकारी अधिकारी श्री किशनसिंह मुजाल्दे ने बताया कि इस सम्मेलन में विकासखण्ड में पूर्व से पंजीकृत 100 आनंदकों को सहभागिता होगी। पहले आओ पहले पाओं के आधार पर सम्मेलन में आनंदकों को सम्मिलित किया जायेग। इसमें सेवा क्लबों के सदस्यों को तथा महिला मण्डलों की सदस्यों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।
     श्री अनिल जोशी ने बताया कि राज्य आनंद संस्थान द्वारा आनंद उत्सव, अल्पविराम, आनंद सभा, नेकी की दीवार, आनंद क्लबों का गठन कर उनके माध्यम से सेवा कार्य संचालित किये जा रहे है। वर्तमान में जिले में 15 आनंदक क्लब सेवा कार्य से जुड़कर गतिविधियां कर रहे हे। कोई भी 5 व्यक्ति या महिलाएं आनंदक के रूप में पंजीकृत होकर आनंद क्लब का पंजीयन करा सकते है।


Post A Comment:

0 comments: