*भोपाल~राष्ट्रीय मीडिया अलंकरण महासमारोह के आयोजन के साथ ही 2 राष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार भी प्रारम्भ*~~
 
भोपाल : भारत मे प्रथम बार वृहद स्तर पर आयोजित 'नेशनल मेगा मीडिया अवार्ड सेरेमनी' अंतर्गत "राष्ट्रीय महा संवाद" तथा "राष्ट्रीय अलंकरण महासमारोह" मालवा की सरजमीं धार के मनावर शहर मे होगा।
इस ऐतिहासिक अवसर पर दो "राष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार" का भी शुभारंभ हो रहा हैं। स्वाधीन भारत में हिन्दी पत्रकारिता को स्थापित करने वाले मालव माटी धार जिले के सुपुत्र, अति प्रतिभावान, सत्य निष्ठ, स्पष्ट और न्याय के पक्षधर मूर्धन्य पत्रकार व संपादक स्वर्गीय श्री राजेन्द्र जी माथुर की पावन स्मृति में 'राष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार' प्रारम्भ किया जा रहा हैं, जिससे देश के अति प्रतिभावान पत्रकार को सम्मानित किया जाएगा। इस पुरस्कार के साथ एक लाख ग्यारह हजार रुपये की राशी भी सम्मानस्वरूप भेंट की जाएगी।दूसरा पुरस्कार मालवा अंचल धार की माटी के लाल बेबाक, बेख़ौफ़, बिंदास पत्रकारिता को जीवन समर्पित करने वाले पत्रकार स्वर्गीय श्री अरविंद जी काशिव की पावन स्मृति में 'कबीर भाव पत्रकारिता सम्मान' से प्रदेश के अति सक्रिय पत्रकार को सम्मानित किया जाएगा। इस पुरस्कार के साथ इक्कावन हज़ार रुपये की राशी भी भेंट की जाएगी।
  भारतीय पत्रकार संघ 'AIJ' का यह बहुप्रतीक्षित भव्य ' नेशनल मेगा मीडिया अवार्ड सेरेमनी'  रविवार, 8 दिसंबर 2019 को मध्यप्रदेश के  मनावर जिला धार में आयोजित हो रहा है।
      इस 'गौरवमयी अवार्ड सेरेमनी' में उपस्थित मध्यप्रदेश सहित लगभग 15 राज्यो के 2000 पत्रकार साथियों को ''Excellent Journalist Award'' से विभूषित कर सम्मान स्वरूप शील्ड, स्पेशल गोल्ड मेडल तथा प्रशस्ति पट्टिका से सम्मानित किया जा रहा हैं।

    इस मेगा मीडिया अवार्ड सेरेमनी में देश व प्रदेश की ख्यात मीडिया हस्तियां तथा सुप्रसिद्ध राजनेता विशिष्ट अतिथि के रूप आ रहे हैं।

       इस अवार्ड सेरेमनी में सक्रिय व विशिष्ट शैली की ईमानदार तथा साहसिक पत्रकारिता के लिए समर्पित 40 ख्यातनाम पत्रकार भी विशेष रूप से सम्मानित किये जायेंगे।
राष्ट्रीय स्तर के इस अभिनव कार्यक्रम में सभी पत्रकार साथियों के लिये काफ़ी विशेष सुविधाएं भी आयोजित की गई हैं। यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में भारतीय पत्रकार संघ 'एआइजे' के   मप्र के महासचिव राजेश नाहर   ने दी।
श्री नाहर ने बताया कि देश के अनेक पत्रकार साथियों के आने की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है,समारोह भव्यता के साथ होने जा रहा है


Post A Comment:

0 comments: