झाबुआ~सात दिनों में जिले के 9 केंद्रों पर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों को वितरित किए गए 10 हजार 98 नि:शुल्क *जैन मित्र* स्वेटर~~


विशिष्ट हस्ती के रूप में शामिल संझा लोकस्वामी के संपादक योगेन्द्र जोशी ने अपनी सहभगिता दर्ज कराई~~


झाबुआ वितरण केंद्र के संयोजक संजय जैन 'जगावत को संझा लोकस्वामी के संपादक योगेन्द्र जोशी ने उत्कृष्ट सेवा सम्मान से नवाजा- सभी केंद्र संयोजकों एवं विशेष सहयोगियों का भी किया गया अभिनंदन ~~


रायपुरिया में हुआ नि:शुल्क*जैन मित्र*स्वेटर वितरण के कार्यक्रम का विशाल एवं ऐतिहासिक रंगारंग समापन,~~


झाबुआ। शासकीय उमा विद्यालय रायपुरिया में 28 नवंबर, गुरूवार को 7 दिनों तक जिले के 9 केंद्रों पर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों को किए गए नि:शुल्क*जैन मित्र* कुल 10 हजार 98 स्वेटर वितरण का समापन समारोह आयोजित हुआ। सर्वप्रथम स्वेटर वितरण कार्यक्रम हुआ। जिसमें मुंबई निवासी दानवीर 'जैन मित्र* शैलेन्द्र घीया ने विभिन्न स्कूलों के बच्चों को शिष्टाचार एवं संस्कारी रूपी उद्बोधन देने के साथ विशिष्ट हस्ती के रूप में शामिल संझा लोकस्वामी के संपादक योगेन्द्र जोशी ने अपने उद्बोधन में जैन मित्र शैलेन्द्र घीया को आदिवासी बाहुल जिले के बच्चों को कड़कड़ाती ठंड से बचाने के लिए नि:शुल्क *जैन मित्र*10 हजार से अधिक स्वेटर वितरण करने से उन्हें इस कलयुग में 'दानवीर कर्ण* की उपाधि दी। अंतिम दिन समापन समारोह में 'जैन मित्र*शैलेन्द्र घीया को 'समाज रत्न शिरोमणी अलंकरण* एवं संपूर्ण कार्यक्रम के संयोजक यशवंत भंडारी को 'श्रेष्ठ सेवा रत्न अलंकरण* से नवाजा गया। इसके साथ ही जिले के सभी 9 केंद्रों के संयोजकों और इस आयोजन को ऐतिहासिक और भव्य बनाने में विशेष सहयोग देने वाले सहयोगियों का भी भावभरा अभिनंदन किया गया।

थेंक्य-यू, सॉरी और प्लीज बोलने से जीवन में रहेंगे हमेशा खुश.....


बाद जैन मित्र श्री शैलेन्द्र घीया ने कार्यक्रम में उपस्थित स्कूली छात्र-छात्राओं को करीब 30 मिनिट के उद्बोधन में बच्चो को विशेष रूप से बताया कि जीवन में अनुशासन बहतु जरूरी है। यदि कोई हमारी मद्द करता हे तो हम उसे थेक्यू बोले और यदि हमसे कोई गलती होती है, तो हम उसके लिए सामने वाले से सॉरी बोलकर माफी मांग ले तथा यदि हमे किसी से कुछ मांगना है या कुछ काम के लिए बोलना है, तो उसे प्लीज कहने के साथ वस्तु मांगे, ऐसा कहने से आप जीवन में हमेषा खुष रहेंगे और जीवन में आपका कोई विवाद, झगड़ा या मनमुटाव नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने विशेष रूप स्कूली छात्राओं से कहा कि आप 18 वर्ष से कम उम्र में विवाह ना करे एवं ऐसे लड़के से कभी विवाह ना करे, जो शराब और मांसाहार का सेवन करता है, ऐसा व्यक्ति आपके जीवन को नर्क बना देगा।


जैन वहीं जो जन-जन तक पहुंचे.....संपादक योगेन्द्र जोशी


इस अवसर पर संबोधित करते हुए इंदौर से पधारे संझा लोक स्वामी के संपादक योगेन्द्र जोशी ने सर्वप्रथम जैन मित्र शैलेन्द्र घीया को आज के कलयुग में दानवीर कर्ण की उपाधि दी तथा कहा कि जैन वहीं होता है,जो जन-जन तक पहुंचे। श्री घीया देशभर में स्कूली बच्चों तक पहुंचकर उन्हें कड़कड़ाती ठंड में नि:शुल्क*जैन मित्र*स्वेटर वितरण तो कर ही रहे है, साथ ही बच्चों में संस्कार रूपी बीजों का रोपण कर उन्हें अुनशासन का पाठ पढ़ा रहे है। जीवन में अनुशासन और सिद्धांत बहुत जरूरी है। आज स्कूल में बच्चो ंको शिक्षा तो दी जाती है, लेकिन संस्कार कोई नहीं देता। जब तक बच्चों में संस्कार नहीं आएंगे, तब तक हमारा जीवन अधूरा है।

शैलेन्द्र घीया एवं यशवंत भंडारी को किया गया अलंकृत......


समापन समारोह में शैलेन्द्र घीया को 'समाज रत्न शिरोमणी अलंकरण* की उपाधि प्रदान की गई। उन्हें इस उपाधि का अभिनंदन-पत्र समारोह के विशिष्ट अतिथि योगेन्द्र जोशी एवं जिला दहेज सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष और जिला बाल कल्याण समिति के वरिष्ठ सदस्य यशवंत भंडारी द्वारा प्रदान करते हुए शैलेन्द्र घीया,श्रीमती सुशीला घीया एवं अंकुर घीया का पुष्पामाला पहनाकर एवं पुष्प गुच्छ भेंटकर तथा शाल ओढ़कार शैलेन्द्र घीया को यह अभिनंदन-पत्र प्रदान किया। संपूर्ण कार्यक्रम के संयोजक यशवंत भंडारी को 'श्रेष्ठ सेवा रत्न अलंकरण*से नवाजा गया।अभिनंदन-पत्र का वाचन भारतीय जैन संघटना के जिलाध्यक्ष सुनिल संघवी ने किया।


सभी केंद्र संयोजकों का हुआ सम्मान ......


इसके साथ ही समारोह में जिले के सभी 9 केंद्रों के संयोजकों में झाबुआ वितरण केंद्र के संयोजक संजय जैन 'जगावत एवं भारतीय जैन संघटना के जिला महामंत्री राजेन्द्र आर भंडारी, झकनावदा वितरण केंद्र के संयोजक मनीश कुमट, पारा वितरण केंद्र के संयोजक, पलॉश कोठारी एवं अंतिम भंडारी, रानापुर वितरण केंद्र के कमलेश नाहर एवं ललित सकलेचा, मेघनगर वितरण केंंद्र के रवि सुराना एवं पंकज रांका, थांदला वितरण केंद्र के पवन नाहर, पेटलावद वितरण केंद्र के सुरेन्द्र भंडारी, कालीदेवी वितरण केंद्र के उत्तम जैन एवं अरविन्द गादिया को उत्कृष्ट सेवा सम्मान से पुष्पमाला पहनाकर अभिनंदन-पत्र प्रदान किया। इसके साथ ही संपूर्ण कार्यक्रम की संहयोगी संस्था भारतीय जैन संघटना के जिलाध्यक्ष सुनिल संघवी को उत्कृष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित किया।

श्रेष्ठ सेवा सम्मान से ये हुए सम्मानित......


इसी क्रम में श्रेष्ठ सेवा सम्मान से 7 दिवसीय संपूर्ण आयोजन को सफल बनाने में सहयोग देने वाले ओमकारलाल पाटीदार, सभी आयोजनों के सफल संचालनकर्ता जयेन्द्र बैरागी, जैन मित्र स्वेटर वितरण कार्यक्रम के जिला मीडिया प्रबंधक दोलत गोलानी, सहयोगी महेन्द्रसिंह शक्तावत 'कप्तान* आदि को साफा पहनाकर एवं यह अभिनंदन-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जिले में नि:शुल्क*जैन मित्र*10 हजार 98 स्वेटरों का हुआ वितरण.....


अंतिम दिन जैन मित्र स्वेटर वितरण कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय सहयोग शासकीय उमा विद्यालय रायपुरिया के स्टॉफ में प्रभारी प्राचार्य श्रीमती कल्पना वर्मा, वरिष्ठ अध्यापक श्रीमती समोती मुजाल्दा, मुकेश पाटीदार, संजय भावसार, नरेश नारायण शुक्ल, षिक्षकों में मातीलाल परमार, दुलेसिंह गामड़, अध्यापकों में हेमराज अमलियार, कौषल्या वाघ, दुर्गेश पंचाल, अशोक बावनिया, सहायक शिक्षक संतोषकुमार मुथा, कृष्णपालसिंह ंचंद्रावत, रमेशचन्द्र झाणिया, गोपाल पुरोहित, नानुराम मोरी, पुष्पेन्द्रसिंह राठोर, जसवंत पाटीदार, पूमनचंद चारेल, कु. सपना परमार, चेतना काग एवं अमृतसिंह नानोलिया आदि का रहा।


**** झाबुआ वितरण केंद्र के संयोजक संजय जैन 'जगावत को संझा लोकस्वामी के संपादक योगेन्द्र जोशी ने उत्कृष्ट सेवा सम्मान से नवाजा ।


Post A Comment:

0 comments: