बड़वानी~केन्द्रीय विद्यालय बड़वानी की छात्रा जेनेसीस के तहत जायेगी जापान~~

जेनेसीस के तहत भारत से जापान जाने वाली 9 युवाओं में बड़वानी की छात्रा भी होगी सम्मलित~~

बड़वानी /जापान ईस्ट एशिया नेवटवर्क आफ एक्चेंज फार स्टूडेण्ट एण्ड यूथ ( रमदमेले )  के तहत भारत से जापान जाने वाले युवाओं के दल में बड़वानी केन्द्रीय विद्यालय की विद्यार्थी कुमारी नंदनी मुकाती भी सम्मलित होगी। जापान जाने वाले इस दल में कुमारी मुकाती मध्यप्रदेश से एक मात्र चयनित होने वाली छात्रा है। जेनेसीस का यह दल 24 नवम्बर से 4 दिसम्बर तक जापान जाकर वहाॅ के सांस्कृतिक गतिविधियो का अवलोकन, शिक्षा प्रणाली, औद्योगिक इकाईयो का निरीक्षण, विभिन्न शहरो का भ्रमण कर भारत की संस्कृति से वहाॅ के युवाओं को अवगत करायेगा ।
केन्द्रीय विद्यालय बड़वानी की कक्षा 12वी में अध्ययनरत कुमारी नंदनी मुकाती बताती है कि जापानी संगठन ( जाईस ) द्वारा ‘‘ जेनेसीस - 2019 कार्यक्रम ‘‘ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी सार्क देशो से चयनित विद्यार्थी सम्मलित होते है। इस हेतु उन्होने अपना विधिवत आवेदन प्रस्तुत किया था। जिसके आधार पर मध्यप्रदेश से एक मात्र विद्यार्थी के रूप में उनका चयन भारत से जाने वाले 9 सदस्यी दल के लिये हुआ है।
कुमारी नंदनी मुकाती की इस उपलब्धि पर उनके पिता श्री शांतीलाल मुकाती, माता श्रीमती गायत्री मुकाती, दादा श्री भगवान मुकाती, केन्द्रीय विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती किरण अवस्थी ने खुशी व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व कुमारी नंदनी का चयन यूरोप में फुटबाल खेलने वाली केन्द्रीय विद्यालय की टीम में भी हो चुका है।


Post A Comment:

0 comments: