*अलीराजपुर~मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के बेहतर हेतु आयोजित सामुदायिक बैठक में शामिल हुए विधायक मुकेश पटेल*~~

✍🏻जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍🏻
अलीराजपुर 📲9993116518~~

ग्राम उमराली में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित  "सामुदायिक बैठक"  में क्षेत्र के माननीय विधायक महोदय श्री मुकेश पटेल ने शिरकत कर ग्रामवासियों से शासन द्वारा संचालित स्वास्थ्य संबंधी सेवाए लेने के लिए बात कही एवं कहा कि *पीएलऐ* कार्यक्रम द्वारा बहुत अच्छे से ग्राम के व्यक्तियों को बैठक एवं खेल के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है एवं कहाँ की उक्त बैठक ग्रामवासियों का जागरूक कर खुद को जिम्मेदार बनाती है । एवं बैठक में उपस्थित जनसमुदाय एवं स्कूली बच्चो से संवाद कर उनकी समस्या का भी निराकरण किया एवं एवं आव्हान भी किया 2 दिसम्बर से मिशन इंद्रधनुष के माध्यम से छूटे हुए बच्चो को टीका जरूर लगवाए ।

विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र भयडिया ने कहाँ उक्त कार्यक्रम की बैठकों से  गावो के लोगो के द्वारा, गांव की स्वास्थ्य समस्या की पहचान कर , स्वास्थ्य समस्या के समाधान कर सकते है एवं कहाँ स्वास्थ्य विभाग से प्रदत्त स्वास्थ्य सेवाएं का ग्रामवासी स्वयं आगे बढ़कर लाभ लेवे और स्वास्थ्य रहे


उक्त बैठक में श्रीमती गीता सास्तिया आशा सहयोगी, श्रीमती रमाबाई सास्तिया, श्रीमती शीला, श्रीमती रीना, श्रीमती शिया आशा कार्यकर्ता, सेहत सखी श्रीमती सुनीता द्वारा बैठक के माध्यम से नुक्कड़ नाटक कर ग्रामवासियो को जागरूक किया।



उक्त बैठक में आसरा संस्था के  बीसी कुशल तोमर, श्री चेनसिंह डामोर, सरपंच श्रीमती खेमाबाई सास्तिया, स्कुल के प्रभारी प्राचार्य केशरसिंह चौहान सर उपस्थित थे, उक्त कार्यक्रम का संचालन स्वास्थ्य विभाग के डीसीएम मुकेश-अजनार द्वारा किया गया ।


Post A Comment:

0 comments: