बड़वानी~अवसर छत्तीसगढ़ में डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी बनने का अवसर~~

बड़वानी /शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्षन प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताआंे  प्रीति गुलवानिया और किरण वर्मा ने जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के माध्यम से राज्य सेवा के कुल 199 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा 09 फरवरी, 2020 को तथा मुख्य परीक्षा 17 से 20 जून, 2020 तक होगी। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आॅनलाइन आवेदन 06 दिसम्बर दोपहर 12 बजे से 4 जनवरी, 2020 रात्रि 11.59 बजे तक किये जा सकते हैं। इनमें डिप्टी कलेक्टर के 15 और डीएसपी के 25 पद सम्मिलित हैं। अधिक जानकारी के लिए कॅरियर सेल में संपर्क किया जा सकता है। कॅरियर सेल प्राचार्य डाॅ. आर. एन. शुक्ल के मार्गदर्षन में प्रतिदिन इस परीक्षा की तैयारी के संबंध में परामर्ष दे रहा है।
तीन चरणों में होगी चयन प्रक्रिया
कॅरियर काउंसलर एवं प्लेसमेंअ आॅफिसर डाॅ. मधुसूदन चैबे ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा तीन चरणों में होती है। प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार। यदि आप एमपीपीएससी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अपनी सुविधानुसार छत्तीसगढ़ पीएससी की परीक्षा में भी सम्मिलित होना चाहिए। दोनों के पाठ्यक्रम का बहुत बड़ा हिस्सा समान है। 
परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आयुसीमा, शैक्षणिक योग्यता, पाठ्यक्रम, उपयोगी पुस्तकें, पत्र-पत्रिकाएं आदि के लिए मार्गदर्षन प्राप्त करने हेतु कॅरियर सेल में संपर्क करें।


Post A Comment:

0 comments: