*बड़वानी/राजपुर~निजीकरण व बेरोजगारी के खिलाफ नई दिल्ली में होने वाली रैली में शामिल होगें युवा*~~

दिनांक 28/11/19, नि प्र.(बड़वानी/राजपुर) नेशनल एससी. एसटी. ओबीसी. स्टूडेंट यूथ एंड फ्रंट, व अनुसूचित जाति जनजाति  संगठनों का  अखिल  भारतीय  परिसंघ  के राष्ट्रीय अध्यक्ष  डॉक्टर उदित राज  (पूर्व आई , आर .एस ) व डा. डी हर्षवर्धन के नेतृत्व में रविवार 1 दिसंबर 2019 को प्रातः 10:00 बजे रामलीला मैदान नई दिल्ली में ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ, सभी एमफिल पीएचडी के शोधकर्ता छात्रों को नेशनल फैलोशिप, निजी क्षेत्र, सेना, न्यायपालिका में आरक्षण, दलित आदिवासी के शिक्षा बजट में वृद्धि और बढ़ती निजीकरण के खिलाफ विशाल रैली का आयोजन किया गया है।

जिसमें शामिल होने के लिए आज जिले के साथ राजपुर से सैंकड़ो छात्र, युवा नगर से खण्डवा के लिए रवाना हुए जहां से ट्रैन से दिल्ली पहुंचेगें।

संघठन के इन्दौर संभाग प्रभारी सचिन पटेल व राजेन्द्र नरगावें ने बताया कि बेरोजगारी कि दर पिछले 46 वर्षो में सबसे उच्चतम स्तर पर 6.1 पर है। निजीकरण के रास्ते आरक्षण को लगभग समाप्त कर दिया है। सरकारी नौकरी कि तो छोड़ दिजिए प्राइवेट सेक्टर भी रोजगार देने मे अक्षम साबित हुआ है। ईवीएम का दुरुपयोग करके लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश है एससी एसटी अल्पसंख्यक और ओबीसी छात्रो को शिक्षण शुल्क में बढ़ोतरी के साथ,इस साल दलित आदिवासी के शिक्षा बजट में भारी कटौती की है सरकार देश के सरकारी संस्थानों को तेजी से पूंजीपति के पूज्य पति को बेच रहा है सरकार के इस नीति का विरोध करने हेतु विशाल रैली का आयोजन किया है। इस रैली में दलित आदिवासी ओबीसी अल्पसंख्यक और सभी समतावादी विचारधारा मानने वाले छात्र एवं युवा बड़ी संख्या में  रहे।            

*रैली की मुख्य मांगे*           
1.एससी एसटी ओबीसी को निजी क्षेत्र न्यायपालिका एवं सेना में आरक्षण ।                        
2.सम्मान शिक्षा कानून लागू करो।।                                   
3. ईवीएम द्वारा मतदान बंद करो
4.sc.st.obc एवं अल्पसंख्यक सभी एम फिल ,पीएचडी के छात्रों को नेशनल फैलोशिप लागू करो ।
5.भारत सरकार छात्रवृत्ति में महंगाई के अनुपात में वृद्धि ।।   
6.देश के सभी जिलों में एससी एसटी ओबीसी छात्रों के लिए छात्रावास की व्यवस्था ।।             
7.तेजी से बढ़ रहे निजी करण को बंद किया जाए।।
      रैली में अखिलेश पटेल, राजेन्द्र नरगावे, गोलु लोहारे, उपेन्द्र बड़ोले,कमलेश भोले,रतन चोहान, दिलीपसिंग जुवानसिंह मण्डलोई,भिमसिंग डावर,सचिन चौहान,सुनील पटेल,अमरदास अवास्या,
सचिन पटेल, रोशनी वर्मा, किर्ति जमरे, भारती पटेल, रीना सोंलकि, रेखा रणदे,जितेन्द्र अहिरवार, दिपक कन्नौजे, कुंवर ठाकुर, मगन जमरे, आदि शामिल होगें।

*सचिन पटेल*
*प्रभारी इन्दौर संभाग*
9691515815


Post A Comment:

0 comments: