बड़वानी~जनमित्र योजना के तहत लग रहे शिविरो में प्राप्त आवेदनो का निराकरण हो तत्काल - कलेक्टर श्री तोमर~~

बड़वानी  /जिले में विभिन्न स्थानों पर लग रहे जनमित्र योजना में प्राप्त आवेदनो का निराकरण, लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्रावधानिक समय सीमा में होना है । अतः समस्त राजस्व अधिकारी सुनिश्चित करायेंगे कि आवेदको को चाही गई सेवाऐं निर्धारित समय पर मिल गई है। इस कार्य में लापरवाही दर्शाने पर प्रावधानिक जुर्माना लगाकर वसूल की गई राशि संबंधित आवेदक को दिलवाई जायेगी।
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने शनिवार को कलेक्टरेट सभागृह बड़वानी में आयोजित राजस्व अधिकारियो की बैठक में उक्त निर्देश दिये।बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर श्रीमती रेखा राठौर, एसडीएम बड़वानी श्री अभयसिंह ओहरिया, सेंधवा सुश्री अंशु जावला, राजपुर श्री वीरसिंह चैहान, पानसेमल श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा सहित समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे ।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुये समस्त राजस्व अधिकारियो को चेताया कि विभागीय कार्यो के साथ-साथ उन्हें अन्य विभागो के द्वारा संचालित कार्यो का भी मूल्यांकन करना है । इसलिये वे अपने प्रभार के क्षेत्र में नियमित बैठक आयोजित कर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते रहे । जिससे क्षेत्रवासियो को इन योजनाओं का लाभ निर्धारित प्रक्रियानुसार समय सीमा में प्राप्त होता रहे ।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणो के अंतर्गत बी 121 प्रकरणो की समीक्षा, सीएम हेल्प लाईन के आवेदनो के निराकरण की स्थिति, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पर भी विस्तार से समीक्षा करते हुये आवश्यक निर्देश संबंधित राजस्व अधिकारियो को दिये । साथ ही कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियो को निर्देशित किया कि राजस्व न्यायालय द्वारा आरोपित अर्थदण्ड की वसूली शत-प्रतिशत की जाये । वही सीमांकन, नामांतरण, बटवारे के आवेदनो पर भी कार्यवाही समय-सीमा में की जाये । जिससे आवेदको को अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े ।


Post A Comment:

0 comments: