बड़वानी~अपने पदीन दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन न करने पर, 1 पंचायत सचिव का कटा वेतन~~

2 ग्राम रोजगार सहायक को मिला शोकाज नोटिस~~

बड़वानी /जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम ने अपने पदेन दायित्वों में लापरवाही दर्शाने पर जहां एक पंचायत सचिव के अनुपस्थित रहने पर 1 दिन का वेतन काटने तथा कार्य में वांछित प्रगति न लाने पर 2 ग्राम रोजगार सहायकों को पद से पृथक करने का शोकाज  नोटिस जारी किया है।
       बड़वानी जनपद पंचायत के खंड पंचायत अधिकारी श्री मुकेश वर्मा से प्राप्त जानकारी अनुसार जिला पंचायत सीईओ श्री सरियाम ने बुधवार को जनपद पंचायत कार्यालय बड़वानी में सचिव और रोजगार सहायकों की बैठक लेकर ग्राम पंचायतों में चल रहे कार्यों की समीक्षा की थी। इस बैठक से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर सोंदुल पंचायत सचिव जितेंद्र चैहान का 1 दिन का वेतन काटने तथा कार्यों में वांछित प्रगति नही लाने पर ग्राम पंचायत केली के ग्राम रोजगार सहायक प्रेमसिंह रावत एवं मरदई के ग्राम रोजगार सहायक मंगल नरगावे को पद से पृथक करने का शोकाज नोटिस जारी किया है । इन दोनों जीआरए के कार्यों में आगे भी प्रगति परिलक्षित नहीं होगी तो पद से पृथक कर दिया जाएगा ।
         बैठक के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री सरियाम ने ग्राम पंचायत अंबापानी के सचिव राजाराम यादव के प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा कार्य करने पर प्रशंसा भी की।  बैठक के दौरान जिला पंचायत सीईओ ने मध्यान भोजन के किचन शेड, मनरेगा के तहत संचालित अधूरे कार्यो की भी समीक्षा कर संबंधितो को इन्हें  इसी कैलेंडर वर्ष में पूर्ण कराने के भी निर्देश दिए । साथ ही उन्होंने उपस्थित सचिवो, रोजगार सहायकों को बताया कि आगामी 21 दिसंबर को कलेक्ट्रेट बड़वानी में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग का कैंप लगना है । अतः वे अपने ग्राम पंचायत के समस्त ग्रामों में रहवासियों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों , स्व सहायता समूहो को इसकी जानकारी देंगे । जिससे अगर किसी को बच्चों से संबंधित कोई समस्या या शिकायत है तो वह आयोग के सामने प्रस्तुत कर उनका निराकरण प्राप्त कर सकें ।
       बैठक के दौरान जनपद पंचायत बड़वानी के सीईओ श्री बीएस चैहान, परियोजना अधिकारी श्री नीलेश नाग, जिला पंचायत ऑडिटर मनरेगा आशीष शर्मा, सुरेंद्र मोरे, क्लस्टर प्रभारी, उपयंत्री, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: