बड़वानी~राष्ट्रीय युवा नीति 2020 के लिए बड़वानी की शिवानी ने भी दिया अपना मत~~

बड़वानी /हमारे देश में राष्ट्रीय युवा नीति 2014 में बनी थी । उसके बाद अब नए विचारों के साथ भारत के हर क्षेत्र से आये युवा बाम्बे  में एकत्रित हुये, और नई युवा नीति 2020 के लिए अपना मत प्रकट किया। इसमें मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से संयुक्त राष्ट्र (न्छक्च्)  से सिलेक्शन हो आई कुमारी शिवानी चोयल ने भी  पिछड़े  जिले  के युवाओं के बारे में  ‘‘भविष्य में युवाओं को क्या ? चाहिए‘‘ पर अपने विचार व्यक्त किए ।           
           मुंबई सम्मेलन के दौरान कुमारी शिवानी द्वारा व्यक्त विचारों में  युवाओं को सशक्त बनाने के लिए सबसे अहम रोजगार जरूरी है इसके लिए पिछड़े क्षेत्रों में भी शिक्षा के क्षेत्र मे युवाओं को आगे बढाने के लिए लाॅ कालेज,मेडिकल कॉलेज और विशेषकर बालिकाओं को हर सुविधाएं दिए जाने की वकालत की गई। उन्होंने बताया कि आज भी पिछड़े जिलों मे माता-पिता अपनी बेटियों को पढाई के लिए शहरों में नही भेज पाते है । इसलिए जरूरी है कि उनके लिए विशेष व्यवस्था कर समुचित सुविधा दी जाये।
      मुंबई में, जिले की बेटी शिवानी के इस वक्तव्य पर उनके साथी कु माया मेहता,श्री रवीन्द्र निगवाल,नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक अधिकारी श्री नितेश कुमार ने हर्ष व्यक्त किया है ।


Post A Comment:

0 comments: