*आलीराजपुर~विश्राम घाट सेवा समिति की बैठक संपन्न बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय*~~

✍🏻जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍🏻
आलीराजपुर 📲9993116518~~

विश्राम घाट सेवा समिति की वार्षिक बैठक गत दिवस खादी भंडार भवन पर संपन्न हुई। बैठक में विश्राम घाट सेवा समिति द्वारा संचालित मुक्तिधाम के विकास कार्यों पर गंभीर चर्चा की गई। बैठक में समिति का वार्षिक आय व्यय का बजट कोषाध्यक्ष जगदीश सराफ ने प्रस्तुत किया। बजट में समिति के बचत खाते में 54 हजार रुपए जमा होने की जानकारी दी गई। समिति के सचिव आशुतोष पंचोली
ने मुक्तिधाम के शेष बचे विकास कार्यों को कराने की जानकारी बिंदुवार दी। बैठक में इसके अलावा विश्राम घाट सेवा समिति के द्वारा आगामी एक जनवरी 2020 से शवदाह के लिए रसीद शुल्क 2050 रुपए से बढ़ाकर 2550 रुपए तय करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। समिति द्वारा शवदाह की रसीद  हेतु शुल्क में 3 सालों बाद ₹500 की बढ़ोतरी की गई है।
साथ ही मुक्तिधाम स्थल पर समिति सदस्यों के नाम व मोबाइल नंबर सहित और समिति के द्वारा निर्धारित आवश्यक दिशा निर्देश लिखवाने का निर्णय भी लिया गया। बैठक में जानकारी दी गई कि श्मशान घाट में शवदाह हेतु दो कैचियों के निर्माण के लिए सहयोग राशि देने की बात कही है। जिस पर सभी सदस्यों ने इस प्रस्ताव का स्वागत करते हुए इस हेतु समिति के 4 सदस्यों की टीम बनाकर कैचियों को लाने की व्यवस्था के लिए गुजरात के जामनगर व राजकोट जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुक्तिधाम स्थल पर लकड़ी भंडारण के लिए एक अन्य गोदाम बनाने और अन्य कई आवश्यक कार्य करवाने पर भी चर्चा की गई। बैठक में बालकृष्ण गुप्ता, सतीश कुमावत, राम लाल माली, शांतिलाल वाणी, कृष्णकांत बेड़िया, निलेश जैन पप्पू, जामसिंह चौहान पटवारी,   गोविंद राठौड़, अशोक सोनी आतु,  नवीन सेन सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।
फोटो: बैठक में उपस्थित समिति सदस्य जन।


Post A Comment:

0 comments: