बड़वानी~बक्शे नही जायेंगे सहकारी संस्थाओं में गबन करने वाले-कलेक्टर~~

बड़वानी /सहकारी संस्थाओं एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में धोखाधड़ी एवं आपराधिक प्रकरणों में दोषियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जाये। इस कार्य में लापरवाही प्रदर्शित होने पर जिम्मेदार पदाधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने उक्त निर्देश सहकारिता विभाग के अंतर्गत संचालित सहकारी संस्थाओं एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में धोखाधड़ी तथा आपराधिक प्रकरणों की समीक्षा करने के दौरान दिये। बैठक में सहायक आयुक्त सहकारिता श्री संजयसिंह आर्य, जिला सहकारी बैंक के क्षेत्राधिकारी श्री अनिल कानूनगों भी उपस्थित थे।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था मर्यादित चिकल्या में दोषी कर्मचारियों के विरूद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने, केन्द्रीय सहकारी बैंक शाखा कुआं में गबन प्रकरण की 2.75 लाख रुपये की राशि वसूली हेतु पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि गबन के मामलों में शतप्रतिशत राशि की वसूली न होने पर इसे जिम्मेदार पदाधिकारियों की लापरवाही मानते हुए उनके विरूद्ध भी कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी। अतः जिम्मेदार पदाधिकारी हर हाल में उक्त राशि की वसूली करवाना सुनिश्चित करेंगे।


Post A Comment:

0 comments: