बड़वानी~तीन दिनो में अपडेशन का कार्य पूर्ण नही कराने वालों पर होगी कठौर कार्यवाही - कलेक्टर श्री तोमर~~

बड़वानी / जिले के शिक्षण संस्थानो में पढ़ने वाले विद्यार्थियो के अपडेशन का कार्य अगामी तीन दिनो में पूर्ण नही करने वाले संस्था प्रमुखों, जिम्मेदार पदाधिकारियो पर कठौर कार्यवाही की जायेगी। यह कार्य अगामी तीन दिनो में अनिवार्य रूप से पूर्ण हो जाये इसके लिये सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, जिला शिक्षा अधिकारी एवं डीपीसी अपने स्तर से समीक्षा कर सुनिश्चित करायेंगे। जिससे विद्यार्थियों को मिलने वाले विभिन्न लाभो का वितरण होने में कोई परेशानी न आये।
सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अमित तोमर ने उक्त निर्देश समस्त शिक्षण संस्थानो से संबंधित पदाधिकारियों को दिये। बैठक के दौरान कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, जिला शिक्षा अधिकारी तथा डीपीसी को निर्देशित किया कि वे इस कार्य का सत्यापन फील्ड में ही पहुंचकर करेंगे । इस दौरान कार्य समय सीमा में नही कराने वाले संस्था प्रमुखो, जिम्मेदार पदाधिकारियो पर कठौर कार्यवाही हेतु नाम प्रस्तावित करेंगे। अगर कही पर कार्य पूर्ण नही हुआ और इन अधिकारियो द्वारा दोषियों पर कठौर कार्यवाही प्रस्तावित करना नही पाई गई तो उन पर भी कठौर कार्यवाही की जायेगी ।
15 मार्च तक योजनाओं के लक्ष्य हो जाये पूर्ण
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान समस्त जिला अधिकारियो को चेताया कि हर विभाग में संचालित विभिन्न शासकीय योजनाओं के लक्ष्य हर - हाल में 15 मार्च तक पूर्ण हो जाये, यह सुनिश्चित यिा जाये। अगर वित्तीय वर्ष का कोई आवंटन लेप्स होगा तो संबंधित अधिकारी पर कठौर कार्यवाही की जायेगी। इसलिये सभी जिला अधिकारी अभी से अपने विभाग की योजनाओं के लक्ष्य पूर्ति पूर्ण करने के प्रति सजग रहे और अपने मैदानी अमले के कार्यो की समीक्षा में और तेजी लाये। जिससे निर्धारित समय सीमा में लक्ष्य पूर्ण हो जाये ।
अतिक्रमणकारियो पर हो कठौर कार्यवाही
सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अमित तोमर ने विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से समस्त राजस्व अधिकारियो, नगर निकायो के सीएमओ को निर्देशित किया कि वे अपने - अपने क्षेत्र में हुये ऐसे अतिक्रमण जिनके कारण मार्ग अवरूद्ध हो रहा है या शासकीय भूमि पर हुये अतिक्रमण से शासकीय गतिविधियों के संचालन या विस्तार में बाधा उत्पन्न हो रही है। उन्हें तत्काल नोटिस जारी कर हटवाने की कार्यवाही की जाये। बैठक के दौरान कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि वे भी पटवारियों के माध्यम से क्षेत्र पर सत्त नजर बनवाये रखेंगे । किसी भी स्थिति में अतिक्रमण न होने पाये यह सुनिश्चित करायेंगे ।
जिले में कही पर भी न आने पाये उर्वरक मिलने में परेशानी
सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अमित तोमर ने उप संचालक कृषि, सहकारिता विभाग, सोसायटी संचालक पदाधिकारियो को निर्देशित किया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में यूरिया सहित अन्य खादो का पर्याप्त भण्डार है। अतःवे प्रतिदिन सुनिश्चित करेंगे कि कही पर भी इन्हें किसान को प्राप्त करने में कोई परेशानी न आने पाये । आवश्यकता अनुसार डबल लाॅक एवं सिंगल लाॅक में इन उर्वरको का स्टाॅक सत्त बनवाये रखा जाये ।
जनमित्र शिविर में प्राप्त आवेदनो में वांच्छित सेवाए न मिलने पर लगेगा जुर्माना
सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने समस्त एसडीएम एवं सीएमओ तथा जनपदो के सीईओ को निर्देशित किया कि जनमित्र योजना के शिविरो में प्राप्त आवेदनो का निराकरण लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत होना है। अतः जिम्मेदार पदाधिकारी सजगता से आवेदनो का निराकरण करें। अगर कही पर आवेदनो के निराकरण में लापरवाही पाई जायेगी तो जिम्मेदार पदाधिकारी पर जुर्माना लगाकर संबंधित राशि आवेदक को दिलवाई जायेगी ।


Post A Comment:

0 comments: