बड़वानी~छोटे बच्चो की गृह देखभाल में सतर्कता से निगरानी रखे आशा कार्यकर्ता - एडीजे श्री जोशी~~

बड़वानी / जिले में दिव्यांगता की जानकारी घर - घर तक पहुचाने के लिये आशा कार्यकर्ताओं को छोटे बच्चो की गृह आधारित देखभाल में आरंभिक बाल विकास, जन्मजात विकृति परखने के लिये आशाग्राम में स्वास्थ्य विभाग के तहत आयोजित प्रशिक्षण में विशेषज्ञो के द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस जागरूकता कार्य में जहाॅ जिला दिव्यांग पुर्नवास केन्द्र आशाग्राम के माध्यम से 21 प्रकार की दिव्यांगता के प्रति कार्यकर्ताओं को सजग बनाने के लिये सचित्र कलेण्डर  प्रदान किये जा रहे है। वही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रामेश्वर कोठे के मार्गदर्शन में प्राधिकरण के सचिव एडीएजे श्री हेमन्त जोशी द्वारा विधिक ज्ञान देकर मध्यस्थता एवं निःशुल्क विधिक सेवा प्रावधानो की जानकारी दी जा रही है।
आशाग्राम ट्रस्ट में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में एडीजे श्री जोशी ने बताया कि हमारा प्रयास है कि न्याय की सुगमता का ग्रामीण क्षेत्रो में प्रसार होना चाहिये । जिससे की न्याय सबके लिये की अवधारणा पूर्ण हो सके ।
ट्रस्ट के सचिव डाॅ. एसएन यादव ने भी दिव्यांगो को जिला दिव्यांग पुर्नवास केन्द्र एवं नेशनल ट्रस्ट द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी प्रदान की । अतिथियो ने प्रतिभागियो को प्रमाण पत्र वितरण कर प्रशिक्षण में प्राप्त दक्षता का पूरा उपयोग करने की बात कही ।
इस दौरान डीसीएम श्री अशोक कनाड़े, डीडी भारती की प्रशासकीय अधिकारी श्रीमती नीता दुबे, प्रशिक्षक श्रीमती माधुरी भण्डारी, श्रीमती संध्या सेन आदि उपस्थित थे ।


Post A Comment:

0 comments: