दसई~~स्वामी विवेकानंद ने कम उम्र में जिस उपलब्धि को हासिल किया था वह उनके आत्मबल,धैर्य और साहस का परिणाम था~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

विद्यार्थी जीवन में अपनी रुचि के प्रति अगर ऐसी ही लगन आपने लगाई तो सफलता आपके कदम चुमेगी"- यह प्रेरणादाई उद्गार अपर सत्र न्यायाधीश श्री राजाराम बड़ोदिया ने स्वामी विवेकानंद हायर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिकोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर व्यक्त किए आयोजन में सहायक संचालक शिक्षा विभाग महेश शर्मा बतौर विशेष अतिथि उपस्थित थे।
खचाखच भरे पांडाल और अभिभावकों की उपस्थिति में अतिथियों ने मां वीणापाणि के चित्र पर माल्यार्पण कर द्वीप प्रज्वलित किया।मंच पर पर्यावरण मित्र रामकरण पटेल भी उपस्थित थे।अध्यक्षता संस्था प्रधान अशोक सिंह रघुवंशी ने की। न्यायाधीश श्री बड़ोदिया ने बच्चों को विद्यार्थी जीवन में संभलकर चलने की सीख देते हुए कहा कि यहीं से आपका भविष्य तय होता है इसलिए आप जो भी करें अपना नफा नुकसान देखकर ही करें। विशेष अतिथि महेश शर्मा सहायक संचालक शिक्षा विभाग, धार ने अपने उद्गार में वार्षिकोत्सव को विद्यार्थियों के लिए कुछ कर दिखाने का अवसर बताया और कहा कि यह एक अवसर होता है जिससे विद्यार्थी की प्रतिभा खुलकर सामने आती है।योग्यताएं तो आप में कूट-कूट कर भरी है बस आप उसे सही मंच पर उजागर करें।पर्यावरण प्रेमी रामकरण पटेल ने भी बच्चों को वार्षिकोत्सव में सफलता की शुभकामनाएं दी।अपने अध्यक्षीय भाषण में श्री रघुवंशी ने बच्चों को असीम योग्यताओं का भंडार बताया और कहा की जब कोई किसी क्षेत्र में अपनी लगन लगा लेता है तब वह अवश्य ही सफल होता है।आज सैकड़ों प्रसंग देखे जा सकते हैं जो यह साबित करने के लिए पर्याप्त हैं कि अगर मेहनत की है तो उसका फल अवश्य मिलेगा।
इसके बाद बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम शुरू हुए नन्हे नन्हे बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी। मोबाइल के दुरुपयोग को लेकर प्रस्तुत किये गये संवाद से दर्शक अभिभूत हुए बिना नहीं रहे। बेटी बचाओ की प्रस्तुति संजीदा रही।सर्जिकल स्ट्राइक का ड्रामा जीवंत लगा बच्चों ने उम्दा प्रस्तुति दी। कुल 41 प्रस्तुतियां बच्चों द्वारा दी गई आयोजन देर शाम तक चला कड़ाके की ठंड के बावजूद नन्हे मुन्ने बच्चे और अभिभावक डटे रहे और कलाकारों का उत्साहवर्धन करते रहे कार्यक्रम का संचालन लता पाटीदार और ओमप्रकाश सोलंकी ने किया। विद्यालय के शिक्षक ऋषभ परमार ,अनिल पाटीदार, विजय बैरागी , पंकज प्रजापत, अभिषेक मारू  राजपराले  ,कुंदन सोलंकी  ,विजय कटारिया , दीपक मकवाने ,राहुल गुर्जर, नारायण पाटीदार, मलखान सिंह सूर्यवंशी  , प्रज्ञा रघुवंशी, रानी पराले, हेमलता प्रजापत , सुजाता सिंदुरिया,  निकिता पाटीदार , निकिता मारू , ममता पाटीदार ,पायल विश्वकर्मा, पदमा बैरागी ,ज्योति झाला, संतोष मारू, अनामिका पाटीदार ,मोनिका विश्वकर्मा उपस्थित रहे।


Post A Comment:

0 comments: