*कालापीपल~हिंदी जाग्रति मंच ने काव्य संध्या का किया आयोजन*~~


*कालापीपल।* विश्व हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में हिंदी जाग्रति मंच द्वारा काव्य संध्या का आयोजन किया गया। मंच के सचिव अनिल शर्मा ने बताया कि अंबिका नगर स्थित द डिजायर कोचिंग क्लासेस के सभागार में आयोजित काव्य संध्या में नगर के वरिष्ठ साहित्यकारों सहित नवोदित लेखकों व कवियों ने अपनी रचनाएं सुनाई।
काव्य संध्या में साहित्यकार कैलाश परमार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए एवं अध्यक्षता कालापीपल नगर पालिका अधिकारी पवन कुमार मिश्रा ने की। मुख्य अतिथि कैलाश परमार ने हाईकू विधा में लिखी कविताओं का पाठ किया। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी मातृभाषा हिंदी महासागर की तरह है। हिंदी ने हमारा मान अन्य देशों में बड़ाया है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मुख्य नगर पालिका अधिकारी पवन कुमार मिश्रा ने भी हास्य-व्यंग्य की कविताएं सुनाई तो वहीं हिंदी को हिंदी जाग्रति मंच के द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना भी की। हिंदी लेखिका संघ कालापीपल की अध्यक्ष रेखा सांकला ने महिलाओं से लेखन के क्षेत्र में आगे आने का आवाहन किया। महिला एवं बाल विकास अधिकारी ममता मनावत ने भी अपनी सुरीली आवाज में काव्य पाठ कर युवाओं की इस पहल को शुभकामनाएं दीं। मौजूद अन्य सदस्यों ने काव्य पाठ के माध्यम हिंदी की वर्तमान स्थिति को बयां किया साथ ही देशभक्ति से ओतप्रोत कर देने वाली कविताएं भी सुनाई। वहीं समसमायिक विषय सीएए पर भी युवा कवियों ने अपनी कविता के माध्यम से विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर सोनू सोनी, चिंतन मनावत, सुनील मेवाड़ा, राकेश गोस्वामी, संदीप गेहलोत, साक्षी जैन, सीमा शर्मा, प्रिया नेमा, सुनील शर्मा एवं स्वतंत्र नेमा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
काव्य संध्या का संचालन मंच के अध्यक्ष महेंद्र सिंह तोमर ने किया एवं आभार सोहन दीक्षित ने माना।


Post A Comment:

0 comments: