बड़वानी~आरटीओं के अनुपस्थित रहने पर पुनः मिला शोकाज नोटिस उच्च अधिकारियों को भी भेजी जायेगी शिकायत~~

बड़वानी /कलेक्टर श्री अमित तोमर ने सोमवार को आयोजित होने वाली समय सीमा बैठक से सतत् अनुपस्थित रहने पर जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती रितु अग्रवाल को पुनः शोकाज नोटिस जारी कर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। साथ ही कलेक्टर ने बैठक से सतत् अनुपस्थित रहने पर जिला परिवहन अधिकारी की शिकायत, उच्च स्तर पर भी प्रेषित करने के निर्देश दिये है।
सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों का सतत् होता रहे निवारण
सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने समस्त विभागों में दर्ज सीएम हेल्प लाईन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी जिला अधिकारी भी स्वयं अपने विभागों में दर्ज आवेदनों की नियमित समीक्षा कर उनके निराकरण के पश्चात् पोर्टल पर दर्ज जानकारी को स्वयं देखेंगे। जिससे अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण संतुष्टि पूर्ण कर उनकी जानकारी पोर्टल पर दर्ज हो सके।
खाद-बीज की कोई कमी नही होने दी जाये
समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने कृषि, सहकारिता विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करायेंगे कि सोसायटियों से किसानों को मिलने वाले खाद-बीज की कमी नही आने पाये। जिस सोसायटी में किसी खाद की मांग है तो उसकी पूर्ति अन्य सोसायटी में उपलब्ध स्टाफ से करवाया जाये। तथा जिले को आवंटित उर्वरक की उपलब्धता हमेशा डबल लाक में बनाई रखी जाये। इसके लिए रेक लगते ही वहां से उर्वरक उठवाकर तत्काल जिले के डबल लाक में लाया जाये।
जनमित्र शिविर के रोस्ट का पालन अनिवार्य रूप से करवाया जाये
सोमवार को आयोजि समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने वीडियों कांफे्रंसिंग के माध्यम से समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि उनके द्वारा घोषित जनमित्र योजना के शिविर का रोस्टर का पालन अनिवार्य रूप से करवाया जाये। रोस्टर अनुसार प्रत्येक सप्ताह लगने वाले यह शिविर ग्राम पंचायतों में लगे ओर उसकी जानकारी निर्धारित प्रक्रियानुसार पोर्टल पर दर्ज हो रही है, यह अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाये।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम को भी निर्देशित किया कि वे भी प्रति सप्ताह जनमित्र योजना शिविर की समीक्षा करेंगे। इस कार्य में जनपदों के सीईओ, नगर निकायों के सीएमओं की लापरवाही पाये जाने पर तत्काल शोकाज नोटिस जारी कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही करेंगे।


Post A Comment:

0 comments: