बड़वानी~शतप्रतिशत परिवारों के सत्यापन का कार्य पूर्ण न होने पर संबंधित पदाधिकारियों पर होगी कठोर कार्यवाही-कलेक्टर श्री तोमर ~~

बड़वानी /विकासखण्ड ठीकरी में चल रहे राशन मित्र एप पर पात्रताधारी परिवारों के सत्यापन का कार्य आगामी एक सप्ताह में पूर्ण न होने पर संबंधित दल के सदस्यों एवं दल प्रभारी तथा संबंधित सुपरवाईजर पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। सुपरवाईजर प्रतिदिन प्रातः 8 बजे जनपद पंचायत कार्यालय में बनाये गये कन्ट्रोल रूप में आकर, दल प्रभारी से मोबाईल पर बात कर देखेंगे कि दल उस वक्त वहां पर कार्य कर रहा है। साथ ही फील्ड से भी पहुंचकर किये जा रहे कार्य को देखेंगे एवं मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने बुधवार को जनपद पंचायत कार्यालय ठीकरी में आयोजित बैठक के दौरान उक्त निर्देश, राशन मित्र एप पर चल रहे पात्रताधारी परिवारों के सत्यापन कार्य की समीक्षा कर दिये। इस दौरान कलेक्टर ने ऐसे 11 दल जिनके क्षेत्र में 192 परिवारों का सत्यापन का कार्य शेष है, उनके सुपरवाईजरों को निर्देशित किया कि वे इन परिवरों का सत्यापन का कार्य आगामी एक सप्ताह में अनिवार्य रूप से पूर्ण करायेंगे।
इस दौरान कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित जनपद पंचायत ठीकरी सीईओ श्री ओपी शर्मा को भी निर्देशित किया कि वे स्वयं इस कार्य की समीक्षा कर वांछित प्रगति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान जिन कर्मियों द्वारा कार्य में लापरवाही दर्शाई जा रही है, उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही प्रस्तावित करेंगे। साथ ही कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित सहायक खाद्य अधिकारी श्री हेमंत मण्डलोई को भी निर्देशित किया कि वे भी नियमित रूप से चल रहे कार्य की समीक्षा करेंगे व नियमित रूप से मैदानी स्थिति का आकलन भी स्थल पर ही पहंुचकर करेंगे। जिससे कार्य समय सीमा में व पारदर्शिता के साथ पूर्ण हो सके।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित एसडीएम राजपुर श्री वीरसिंह चैहान को भी निर्देशित किया कि एक दल के पास अधिकतम 200 परिवारों का सत्यापन का कार्य है। जो दल इस कार्य में सतत् लापरवाही दर्शा रहे है, उन्हे चेतावनी पत्र जारी करे। और यदि फिर भी कार्य में आपेक्षित प्रगति नही आती तो निलंबन की कार्यवाही प्रस्तावित करे।
जनपद पंचायत कार्यालय ठीकरी में आयोजित इस बैठक में कलेक्टर श्री अमित तोमर, राजपुर एसडीएम श्री वीरसिंह चैहान, जनपद पंचायत सीईओ श्री ओपी शर्मा, तहसीलदार श्री एचसी निगवाल, सहायक खाद्य अधिकारी श्री हेमंत मण्डलोई, महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी श्री डीएल दांगी सहित अन्य पदाधिकारी, कार्य में संलग्न सुपरवाईजर उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: