बड़वानी~जिले के योगा गुरु, महाराष्ट्र में भी विद्यार्थियों को दे रहे हैं योगा की ट्रेनिंग~~

बड़वानी /बड़वानी जिले के प्रसिद्ध योगा गुरु श्री कृष्ण कांत सोनी, महाराष्ट्र के स्कूलों में भी जाकर विद्यार्थियों को योगा का प्रशिक्षण दे रहे हैं । साथ ही युवाओं को नियमित योगा का महत्व बताकर उन्हें विभिन्न व्यसनों से भी दूर रहने की समझाइश दे रहे।
     बड़वानी जिले के योग गुरु श्री कृष्ण कांत सोनी ने लोकमान्य विद्यालय अमलनेर जिला जलगांव महाराष्ट्र के विद्यार्थियों को योगा कराते हुए बताया कि आज का युवा ऊर्जावान , नई-नई तकनीकों से लैस है। किंतु दिग्भ्रमित होकर वह कई ऐसे व्यसन करने लगता है जो उसके विकास के मार्ग में बाधक बन जाते हैं। इसमें बिना सोचे समझे सोशल मीडिया एवं मोबाइल का भी उपयोग सम्मिलित है। इसलिए युवा सोशल मीडिया, मोबाइल का सीमित उपयोग कर यदि नियमित योगाभ्यास करें तो उनका शरीर मन मस्तिष्क ऊर्जावान बना रहेगा। जिसका लाभ उन्हें अपने पढ़ाई में मिलेगा और वह सरलता से अपनी मंजिल प्राप्त कर लेंगे।
   इस दौरान श्री सोनी ने विद्यार्थियों को आसन, प्राणायाम,  आई वास, जल नेती, सूत्र नेती आदि का भी अभ्यास करवाया। इस अवसर पर संस्था के प्राचार्य श्री रविंद्र लश्करी एवं विद्यालय के शिक्षक सहित समस्त विद्यार्थी उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: