।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 02 फरवरी 2020 रविवार संवत् 2076 मास माघ शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि रात्रि 08:04 बजे तक रहेगी उपरांत नवमी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 07:16 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:07 बजे होगा । भरणी नक्षत्र रात्रि 11:11 बजे तक रहेंगा पश्चात कृतिका नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा मेष राशि में अगले दिन सूर्योदय पूर्व प्रातः 05:41 बजे तक भ्रमण करते हुए वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे । आज का राहू काल सायं 04:44 से 06:07 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पश्चिम दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो दलिया का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी )धार, एम.पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल* 

          मेष :~ परिवारजन, स्नेहीजन तथा मित्रों के साथ स्नेहमिलन समारोह में उपस्थित रह सकते हैं। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए उत्साह रहेगा, लेकिन अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखें । शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता का भी ध्यान रखें । आज धनप्राप्ति का योग है

          वृषभ :~ शारीरिक तथा मानसिकरुप से आज व्यग्र रहेंगे। चिंताओं के कारण मानसिक भार रहेंगा , जो कि आप को मानसिक रुप से अस्वस्थ रहेंगे । परिवारजनो के साथ भी मनमुटाव होने का प्रसंग बन सकता है, जिससे घर का वातावरण बिगड सकता है। परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम होने से आर्थिक संकट की चिंता रहेगी।

         मिथुन :~ परिवार में पुत्रों और पत्नी की तरफ से लाभदायक समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ मुलाकात आपको आनंदित करेंगे। व्यापारी वर्ग की आय में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। विवाहोत्सुक व्यक्तियाँ को जीवनसाथी मिलने का योग है। स्त्री मित्रों की तरफ से लाभ मिलेंगे। 

          कर्क :~ व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शुभफलदायी है। व्यापार में आय में वृद्धि होगी। मित्रो से लाभ होगा। नौकरी में उच्चाधिकारियो की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है। विवाह ईच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। परिवार में पत्नी और पुत्र से अच्छे समाचार मिलेंगे।

          सिंह :~ आज का दिन आलस्य तथा थकान में बीतेगा। उग्र स्वभाव में मानसिक रूप से व्यग्रता रहेगी। पेट से सम्बंधित दर्द से परेशानी होगी। सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पडे‍गा। संकटजनक विचार, व्यवहार और आयोजन से दूर रहे। धार्मिक यात्रा या प्रवास की संभावना है। क्रोध पर संयम बरते ।

          कन्या :~ आवेश और क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दे। साथ में वाणी पर भी संयम बरते । अनैतिक कृत्यों से दूर रहें । सरकार-विरोधी प्रवृत्तियो के कारण परेशानी खडी न हो ध्यान रखें । खर्च की मात्रा बढेगी।

          तुला :~ आज सांसारिक जीवन का आनंद विशेष रुप से मनाएगें। परिवारजनों के साथ सामाजिक हेतु से बाहर जा सकते हैं। छोटे से प्रवास का आयोजन होगा। व्यापारीगण के  व्यापर में वृद्धि होंगी । सामाजिक क्षेत्र में सफलता और यश कीर्ति मिलने का भी योग है। आकस्मिक धनलाभ होगा ।

          वृश्चिक :~ परिवारजनों के साथ आनंद पूर्वक समय बिताएँगे। शारीरिक स्वस्थता तथा मानसिक प्रफुल्लित अनुभव होगा। नौकरी करने वालो को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मायके से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। धनलाभ होगा। अधूरे कार्य आज पूरे होंगे।

          धनु :~ क्रोध पर संयम बरते । पेट सम्बंधित बीमारियों की समस्या रहेगी। किसी भी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा आएगी । साहित्य या अन्य किसी सर्जानात्मक कला के प्रति रुचि रहेगी। संतानो के प्रति चिंता रहने से मन व्यग्र रहेगा । प्रवास संभव हो तो टाले ।

          मकर :~ आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा । आज आप में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। परिवारजनों के साथ झगडे-टंटे के अथवा तो निरर्थक चर्चा के प्रसंग बनेंगे। इससे आप का मन व्यथित रहेंगा । अपकीर्ति, अपयश मिलने की संभावना है। निद्रा संपूर्ण न मिलने से आपका स्वास्थ्य बिगडेगा।

          कुंभ :~ आज आप तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता दूर होने से उत्साह बढ़ेगा। भाई-बंधुओं से साथ नए आयोजन हाथ में लेंगे। उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। लघु प्रयास होंगे। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात आपके चित्त को प्रसन्न करेंगे।

          मीन :~ नकारात्मक विचारों को अपने मन से हटाए। क्रोध और वाणी पर संयम बरते । किसी से वाद-विवाद या झगडे-टंटे को टाले । खान-पान पर संयम रखें । शारीरिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: