।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 04 फरवरी 2020  मंगलवार संवत् 2076 मास माघ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि रात्रि 09:48 बजे तक रहेगी उपरांत एकादशी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 07:14 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:07 बजे होगा । रोहिणी नक्षत्र मध्य रात्रि पश्चात 01:48 बजे तक रहेंगा पश्चात मृगशीर नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा वृषभ राशि में दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल अपराह्न 03:30 से 04:51 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल उत्तर दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो गुड का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                    *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी )धार ,एम.पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*

          मेष :~ घर के तथा परिवारजनों के कार्य के समय आप समाधानकारी व्यवहार अपनाए। वाणी पर संयम बरते , नहीं तो किसी से वाद-विवाद हो सकता है। समयानुसार भोजन भी मिलने की संभावना कम है। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरते ।

          वृषभ :~ आप आर्थिक जिम्मेदारियों के प्रति आज ध्यान देंगे तथा उसका आयोजन भी कर सकेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता के कारण सभी कार्य आप अच्छी तरह से कर सकेंगे। आज मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण आदि के पीछे खर्च होगा। परिवारजनो के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे।

          मिथुन :~ आपकी वाणी और व्यवहार  के कारण भ्रांति खडी न हो ध्यान दे। आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार न हो इसका ध्यान रखें । स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। खासकर आँखों की पीडा हो सकती है। अकस्मात का योग है। परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। 

          कर्क :~ आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। नौकरी और व्यापार में लाभ के संकेत हैं। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। अविवाहितों के लिए आज विवाह का योग है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। किसी मनोहर स्थल पर प्रवास-पर्यटन का आयोजन कर सकेंगे।

          सिंह :~ उच्च अधिकारियों कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे। आप आज अपना कार्य दृढ मनोबल और पूर्ण आत्मविश्वास के साथ संपन्न करेंगे। पिता के साथ सम्बंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा। जमीन, वाहन, संपत्ति से जुडे‍ कार्य करने के लिए आज का दिन अनुकूल है।

          कन्या :~ मन चिंता से व्यग्र रहेगा। शारीरिक रुप से स्फूर्ति का अभाव , थकान और अशक्ति का अनुभव होगा, जिस से कार्य में मंदता रहेगी। नौकरी या व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मचारी और ऊपरी अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। संतानो के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है। 

          तुला :~ क्रोध न करें । वाणी और व्यवहार  पर संयम बरतने मे हित हैं । हितशत्रुओं से भी सावधान रहें । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । फिर भी आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है। रहस्यमय विषय तथा गूढ़ विद्या के प्रति आप आकर्षित होंगे और आध्यात्मिक चिंता के द्वारा मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे।

          वृश्चिक :~ आज आपके लिए मनोरंजन का दिन है। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज  बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

          धनु :~ घर का वातावरण आनंद प्रद रहेगा। शारीरिक और मानसिक रुप से प्रफुल्लित , स्वस्थ रहेंगे । नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। आपकों  अपेक्षित सहयोग  मिलेगा। मायके से अच्छे समाचार आएंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

          मकर :~ आज शारीरिक रुप से आप आलस्य, थकान, अशक्ति रहने से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। मानसिक रुप से आपको चिंता सताएगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का सहयोग नहीं मिलेगा। उच्च अधिकारी को आप के कार्य से संतोष नहीं होगा। मन की द्विधा से कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी। संतानो का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

          कुंभ :~ अधिक भावुक्ता के कारण अस्वस्थता रहेगी । सामाजिक रुप से सम्मान का भंग न हो ध्यान रखें । घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यो में आज संभलकर चले । माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे।

          मीन :~ आवश्यक निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ है। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। मित्रो के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे। भाई-बंधुओ के साथ संबंधो में निकटता आयेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: