।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 22 फरवरी 2020 शनिवार संवत् 2076 मास फाल्गुन कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 07:06 बजे तक रहेगी उपरांत अमावस्या तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 06:58 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:24 बजे होगा । श्रवण नक्षत्र प्रातः 11:21 बजे तक रहेंगा पश्चात धनिष्ठा नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा मध्य रात्रि 12:33 बजे तक मकर राशि में भ्रमण करते हुए कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे । अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:19 से 01:06 बजे तक रहेंगा । आज का राहू काल प्रातः 09:51 से 11:16 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पूर्व दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो उडद का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी )धार, एम.पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*  

          मेष :~ व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ आवश्यक विषयो पर चर्चा होगी। आपके किसी परियोजना को सरकारी लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कार्यालय से जुडे कार्य के लिए प्रवास के भी योग हैं। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा। घर की साज-सजावट और अन्य व्यवस्था में परिवर्तन करके घर के वातावरण में सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास आज आप करेंगे।

          वृषभ :~ आज का दिन मिश्र फलदायी रहेगा। व्यापारी अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना भी बना पाएँगे। विदेशगमन की संभावना भी है। किसी धार्मिक स्थल की भेंट से सात्विकता में वृद्धि होगी। फिर भी स्वास्थ्य संभाले । कार्यभार आज कुछ अधिक रहेगा।

          मिथुन :~ रोगी का इलाज या शल्यचिकित्सा संभवतः आज टाले । क्रोध से स्वयं कोई हानि होने की संभावना है। दिमाग को शांत रखें । मानहानि न हो इसका ध्यान रखें । शारीरिक और मानसिकरुप से आज आप अस्वस्थ रहेंगे, इसलिए वाणी पर संयम रखने से वाद-विवाद को टालने में सफलता प्राप्त होगी। 

          कर्क :~ आज का दिन मित्रों और स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक बिताएंगे । मनोरंजक प्रवृत्तियों का भी आनंद प्राप्त होगा। व्यापार के क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना अधिक है। भागीदारों से भी लाभ होगा। छोटा सा प्रवास या पर्यटन की स्मृति लंबे समय तक बनी रहेगी। सामाजिकरुप से मान-सम्मान प्राप्त होगा।

          सिंह :~ शंका और उदासी मन पर छाए रहेंगे। इसलिए आज मन भारी रहेगा। किसी कारणवश दैनिक कार्यों में विध्न आ सकते है। व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग आज नहीं के बराबर मिलेगा। उच्च अधिकारी से भी संभलकर चले । श्रमपूर्वक किए गए कार्य का परिणाम उचित न मिलने पर निराशा छाई रहेगी।

          कन्या :~ आज विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है । संतानों के विषय में आपको चिंता बनी रहेगी। शेयर-सट्टे में संभलकर चले । मन में खिन्नता का अनुभव होगा। आज बौद्धिक चर्चाओं में न उतरे ।

          तुला :~ आज आप शारीरिकरुप से शिथिलता और मानसिकरुप से व्यग्रता का अनुभव करेंगे। माता के विषय में चिंता रहेगी। स्थावर संपत्ति से सम्बंधित दस्तावेजी कार्य सावधानी से करें। प्रवास को टाले । पारिवारिक वातावरण में कलह बना रहेगा। सामाजिक रुप से अपमानित न होना पडे इसका ध्यान रखें ।

          वृश्चिक :~ आज आर्थिक लाभ होने के साथ-साथ भाग्य में भी लाभ होगा। स्नेहीजनों के साथ सम्बंधों में प्रेम की अधिकता रहेगी। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय शुभ है। छोटे से प्रवास का आयोजन आप कर पाएँगे। मानसिकरुप से प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी ।

          धनु :~ आज आपका मन दुविधा में फँसा रहेगा। पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण रहेगा। निर्धारित कार्यों को पूर्ण न कर पाने से मन में हताशा भी बनी रहेगी। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न ले । घर या व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा।

          मकर :~ आज निर्धारित कार्य सरलता पूर्वक पूरे होंगे। आफिस या व्यवसायिक स्थान पर आपका वर्चस्व बढ़ेगा। गृहजीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजों के साथ की मुलाकात से खुशी का वातावरण रहेगा। 

          कुंभ :~ जमानत लेने तथा आर्थिक लेन-देन नहीं करें । खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ्य नहीं रहेगें। स्वजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे। किसी का हित करने में स्वंय परेशानी में पड सकते है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। मानहानि की संभावना है।

          मीन :~ सामाजिक कार्यों या समारोहों में भाग लेने का अवसर आएगा। मित्रों- स्नेहीजनों के साथ की मुलाकात खुशी देगी। सुंदर स्थान पर पर्यटन का आयोजन होगा। शुभ समाचार मिलेगा। पत्नी और संतानों से लाभ प्राप्त होगा। आकस्मिक धन प्राप्त होने की संभावना है। वस्तुएँ खरीदने के लिए अनुकूल दिन है। ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: