दसई/जयंतीधाम~~महा शिवरात्री जयंती धाम मे धुम धाम से मनेगी जलसरछण पर्यावरण सुधार का देंगे संदेश~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~


लाबरिया- दसई रोड पर स्थित क्षेत्र का अति प्राचीन प्रसिद्ध तीर्थ स्थल जयंती माता व उंडवा नदी के दूसरे तट पर विराजमान बाबा श्री उण्डेश्वर धाम में महाशिवरात्रि पर्व प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी पर्यावरण सुधार क्रांति के रूप में धूमधाम से मनाएंगे।

उक्त जानकारी देते हुए समिति के संस्थापक पर्यावरण प्रेमी रामकरण पटेल व अध्यक्ष सुरेश भूत ने बताया की महाशिवरात्रि के अंतर्गत विभिन्न आयोजन रखे गए हैं 21 फरवरी को प्रातः 7 बजे से क्षेत्र के विद्वान पं.पंकज शर्मा, रवि शर्मा, गजेंद्र पुराणिक के मार्गदर्शन में होगा बाबा का अद्भुत श्रंगार दिनेश पटेल, पप्पू पाटीदार, डीसी सोनगरा ,संजय विश्वकर्मा द्वारा किया जाएगा।

महा आरती व अभिषेक के लाभार्थी डां. दांत वीषेशज्ञ पाटीदार रहेंगे इस अवसर पर सामाजिक पर्यावरण प्रेमियों का सम्मान समारोह भी रखा गया है जिसमें क्षेत्र तथा दूरदराज की सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत विभूतियों का सम्मान तथा पर्यावरण गोष्ठी का आयोजन होगा।

संध्या बेला में सहस्त्र दीप यज्ञ दिनेश वालाशिवा ,आजाद वालाशिवा, हरि श्यामजी, ओमप्रकाश धराड़वाला ,दशरथ सामभाणेज,  द्वारा किया जाएगा।

रात्रि काल में कबीरपंथी के भजन कारों द्वारा निर्गुणी भजन का कार्यक्रम रात्रि भर देंगे स्मरण रहे की माँ जयंती धाम सेवा समिति पिछले 19 वर्षों से स्थल सहित क्षेत्रभर मे वृक्षारोपण व जलसरछण का संदेश जन जन मे दीया जा रहा है समिति ने धरातल पर 20 हजार से अधिक पोधे को समुचित सुरक्षा देकर पेड़ का आकार दे दीया है तथा क्षेत्र के पर्यावरण प्रेमी मित्रो को 95 हजार पोधे का वीतरण कीया गया महा शिवरात्री आयोजन मे भाग लेने के लिए 5 हजार से अधिक शीव भक्तों व पर्यावरण प्रेमी मित्रो को संदेश पत्र भेजे गए है।


Post A Comment:

0 comments: