*अलीराजपुर~दिल्ली में समाननित होने वाली ग्राम पंचायत का कारनामा प्रधानमंत्री आवास योजना मे भ्रष्टाचार की शिकायत को लेकर पीडीत पहूंचा कलेक्टर के पास*

*जन सूनवाई मै लगाई गूहार कहाँ मै गरीब व्यक्ति हू कहाँ से भंरूगा किस्त*~~

*बरझर पंचायत मे प्रधानमंत्री आवास मे सरपंच उपसरंपच ने किया घोटाला*~~


✍🏻जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍🏻
अलीराजपुर 📲9993116518~~

आलिराजपूर ÷देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महंतवाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना को जन प्रतिनिधि ही पलीता लगा रहे है । जिसका ताजा उदाहरण आजाद नगर ब्लॉग के बरझर पंचायत मे देखने को मिला । प्रधानमंत्री आवास योजना मे भ्रष्टाचार किया गया । जहाँ सरपंच बेटी है ओर उप सरपंच पिता है । बेटी की शादी होने के बाद पूरी पंचायत का काम उप सरपंच करता है । उसने रोजगार सहायक ओर सचिव से मिलकर प्रधानमंत्री आवास योजना मे भ्रष्टाचार कर योजना मे शामिल हितग्राही को लाभ ना देते हुए उसके नाम से किसी ओर को आवास मंजूर कर लिया जबकी उसी हितग्राही के नाम से 1लाख 20हजार रूपये किस्तो मे निकाल लिए । जब इस बात की भनक हितग्राही को लगी तो उसकी आँखे फटी रह गयी । मामले को लेकर हितग्राही कलेक्टर की जन सूनवाई मै पहूंचा जहाँ उसने सरपंच उपसरपच सचिव ओर रोजगार सहायक के द्वारा किये गये प्रधानमंत्री आवास योजना मे भ्रष्टाचार की शिकायत की ओर बताया कि जो आवास मेरे नाम से जारी हूआ है वो किसी ओर को दे दिया है ।

*क्या है मामला*

बरझर पंचायत मे प्रधानमंत्री मंत्री आवास घोटाला उजागर होने के बाद रोजगार सचिव, उपसरपंच, मंत्री लग गए है लीपा-पोती की जुगाड में। मामला सामलाकुन्ड निवासी सबुडा पिता नंगरा सिंगाड की शिकायत के बाद उजागर हुआ। बरझर पंचायत के सामलाकुन्ड निवासी सबुडा पिता नंगरा सिंगाड को प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना के तहत सन 2017 मे प्रधानमंत्री मंत्री आवास मन्जुर हुआ था। उसके द्वारा बताय गया था 4 /4 / 2017 को प्रधानमंत्री मंत्री आवास मन्जुर हुआ था। जिसकी हितग्रही को खबर तक नहीं हुई। प्रधानमंत्री आवास योजना में पंचायत लिस्ट मे सबुडा का मकान बना हुआ दरसाया गया है। जबकि हितग्राही को इसकी भनक तक नहीं है की उसके नाम से ग्राम पंचायत बरझर मे प्रधानमंत्री आवास मन्जुर हुआ। ओर बन भी चुका है। जब हितग्राही ने इसकी शिकायत की तो रोजगार सचिव, उपसरपंच, मंत्री की सांसे फूलने लगी ओर लग गए जुगाड करने में। मिलतें जुलते नाम पर प्रधानमंत्री मंत्री आवास दरसाने के लिए गुजरात से फोन कर बुलवाया फर्जी हितग्रही को बरझर पंचायत के तोरणिया (खेड़ा फलिए) निवासी सबुडा पिता हरसिंह वसुनिया को फोन कर रोजगार सचिव व खेड़ा फलिया का मेम्बर तेरसिंह ने गुजरात से बुलवाया। की तुम्हे जो प्रधानमंत्री मंत्री आवास मिला है उसके नाम मे गलती हो गई है। ओर उसे सुधारना कह कर वाकानेर गुजरात से बुलवाया गया। सबुडा पिता हरसिंह वसुनिया तोरणिया फलिया को भी 2016/17 मे प्रधानमंत्री आवाश मिल चुका है। और इन्होंने आवास बना भी लिया है। अब पंचायत रोजगार सचिव, मंत्री व उपसरपंच सामलाकुन्ड निवासी सबुडा पिता नंगरा सिंगाड के कागजात पर सबुडा पिता हरसिंह वसुनिया के दस्तखत करवाना चाहता है। पर हितग्राही तोरणिया निवासी सबुडा वसुनिया ने फर्जी दस्तखत करने से इनकार कर दिया। और बयान में कहा कि मुझे किसी और के नाम पर दस्तख़त करने को कहा तो मैने साफ मना कर दिया। इस तरह के घोटाले पंचायत में भरमार लगी हुई है पर अभी तक प्रशासन का जांच दल नही आया। एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे है और प्रशासन की आज तक नींद नही खुल रही है। प्रशासन को जल्द से जल्द इन घोटालो की जांच करना चाहिए। ताकि आगे से कोई इस तरह से घोटाले ना हो सके।


Post A Comment:

0 comments: