बड़वानी~कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रशासन ने 100 बिस्तरीय आशाग्राम अस्पताल का किया अधिग्रहण~~

आशाग्राम अस्पताल में बनेगा 100 बिस्तरीय आइसोलेशन वार्ड~~

बड़वानी  / जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस से एहतियात बतौर की जाने वाली व्यवस्थाओं के तहत आशाग्राम के 100 बिस्तरीय अस्पताल का अधिग्रहण किया है। अब इस अस्पताल में जिला प्रशासन 100 बिस्तरीय आइसोलेशन वार्ड का निर्माण करेगा । उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी जिला प्रशासन ने, जिला नर्सिग प्रशिक्षण संस्थान में 30 बिस्तरो का आइसोलेशन वार्ड का निर्माण कर रखा है। कलेक्टर श्री अमित तोमर ने बताया कि यद्यपि  जिले में अभी कोई भी कोरोना वायरस से पीड़ित नही पाया गया है, किन्तु शासन के निर्देशानुसार एहतियात बतौर की जाने वाली व्यवस्थाओं के तहत इस 100 बिस्तरीय आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया जा रहा है।
मंगलवार को आशाग्राम के अस्पताल का निरीक्षण कलेक्टर श्री अमित तोमर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनिता सिंगारे, सिविल सर्जन डाॅ. आरसी चोयल के साथ किया । इस दौरान आशाग्राम अस्पताल के संचालक डाॅ. जगदीश यादव, डाॅ. एसएन यादव भी मौके पर उपस्थित थे ।
पेरामेडिकल स्टाॅफ को दिया जायेगा प्रशिक्षण
मंगलवार को आशाग्राम अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने संस्था के पदाधिकारियो से अस्पताल में उपलब्ध संसाधनो, कर्मियो की जानकारी प्राप्त कर बताया कि शीघ्र ही संस्था के कर्मियो को आइसोलेशन वार्ड में रखी जाने वाली सावधानियो, भर्ती रोगियो को किस प्रकार मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराना है, इसका प्रशिक्षण दिया जायेगा ।


Post A Comment:

0 comments: