।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 11 मार्च 2020 चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि दोपहर 03:36 बजे तक रहेगी उपरांत  तृतीया तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल बजे 06:40 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:32 बजे होगा । हस्त नक्षत्र सायं 07:01 बजे तक रहेंगा पश्चात चित्रा नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा तुला राशि में दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल दोपहर 12:31 से 02:01 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल उत्तर दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो पिस्ता का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                   *ज्योतिषाचार्य*
          डॉ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी )धार ,एम.पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल* 

          मेष :~ अगर लक्ष्मीजी की कृपा हुई तो आर्थिक योजनाएं सफल होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी कुछ काम कर सकेंगे। अधिक लोगों के साथ आज संपर्क बना रहेगा। आपके क्षेत्र के बाहर के लोगो के साथ भी संचार अधिक रहेगा। बौद्धिक कार्य करने में रुचि बढेगी। छोटे प्रवास की संभावना है।

          वृषभ :~ वैचारिक स्तर पर विशालता और वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएँगे और साथ-साथ उनके साथ संबंधो में भी संवादिता रख पाएँगे। बैठक या चर्चा- विचार विमर्श में आपको सफलता मिलेगी। परिश्रम का अपेक्षित परिणाम न मिलने पर भी उस क्षेत्र में आप आगे तो अवश्य बढ सकेंगे। पाचनतंत्र से संबंधित कष्ट होने की संभावना अधिक है ।

          मिथुन :~ मन में द्विधा रहेगी । अधिक भावुकता मन को अस्वस्थ बनाएगी। माता के प्रति अधिक भावनात्मक रहेगें। बौद्धिक चर्चा का प्रसंग उपस्थित होगा, लेकिन वाद-विवाद को टाले। पारिवारिक और स्थावर संपत्ति के विषय में चर्चा न करें । स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग उपस्थित होगा।

          कर्क :~ मित्रों के साथ हुई भेंट का और स्वजनों के सहवास का आनंद आप लूट सकेंगे। किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है। आज आप को हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धी पर विजय प्राप्त होगी। संबंधो में भावनाओ की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे। भाग्य में वृध्धि होने के प्रसंग उपस्थित होंगे।

          सिंह :~ विभिन्न योजनाओं के विषय में अधिक विचार आप द्विधा में रहेंगे । फिर भी परिवारजनों के साथ अच्छा वातावरण प्राप्त होने से प्रसन्नता में वृद्धि होगी। दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ सम्बंधों में दृढता आएगी, जो कि आगे चलकर लाभदायी रहेगा। फिर भी अधिक खर्च से बचें ।

          कन्या :~ आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे। लक्ष्मीदेवी की कृपा आप पर बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी। प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा।

          तुला :~ क्रोध पर संयम रखें । संभव हो तो वाद-विवाद से दूर रहें । परिवारजनों के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसमें विशेषकर आँखो में । अकस्मात की भी संभावना है। कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखें । अपनी मानहानि न हो इसका ध्यान रखें ।

          वृश्चिक :~ आज का दिन आपके लिए लाभदायी और शुभफल प्राप्त करने वाला होगा। सांसारिक सुख प्राप्त होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में भी विशेष लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे। मित्रों के साथ भेंट होगी और साथ में रमणीय स्थल पर प्रवास होने की संभावना है।

          धनु :~ आज आप आर्थिक मामलों में उचित योजना बना सकेगें। अन्य लोगों की सहायता करने का प्रयत्न करेंगे। हर एक कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। व्यापार-विषयक योजना बनेगी। आनंद-प्रमोद के साथ दिन बीतेगा। व्यापार के हेतु प्रवास की संभावना है। उच्च पदाधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति के योग हैं व मान-सन्मान बढ़ेगा।

          मकर :~ बौद्धिक कार्य करने के लिए आज का दिन शुभ है। आज लेखन प्रवृत्ति या साहित्य से जुडी़ कोई भी प्रवृत्ति अच्छी तरह से निभा पाएँगे। इसके लिए आप योजना भी बना सकेगें । सरकारी कार्यों में परिस्थिति प्रतिकूल होगी। शरीर में हल्की थकान रहेगी और मानसिक हालत भी ठीक नहीं रहेगी।

          कुंभ :~ निषेधात्मक कार्य तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहें । आज आप को अधिक ही विचार सताएँगे। परिणाम स्वरुप आपको मानसिक थकान का अनुभव होगा। क्रोध अधिक मात्रा में न हो संयम रखें । किसी भी प्रकार के अनैतिक कृत्यों से दूर रहें।

          मीन :~ आज के दिन मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में आप डूबे रहेंगे। कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा प्रकट करने का अवसर मिलेगा। व्यवसाय में भागीदारी के लिए उत्तम समय हैं । समाज में ख्याति मिलेगी । ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: