।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 14 मार्च 2020 शनिवार संवत् 2076 मास चैत्र कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि प्रातः 06:31 बजे तक रहेगी उपरांत षष्ठी तिथि लगेगी जो मध्य रात्रि पश्चात एवं सूर्योदय पूर्व प्रातः 04:34 बजे तक रहेगी पश्चात सप्तमी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल बजे 06:37 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:33 बजे होगा । विशाखा नक्षत्र दोपहर 12:29 बजे तक रहेंगा पश्चात अनुराधा नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा वृश्चिक राशि मे दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल प्रातः 09:34 से 11:02 बजे तक रहेंगा । अभिजित् मुहूर्त दोपहर 12:09 से 12:57 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पूर्व दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो उडद का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी )धार ,एम.पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल* 

          मेष :~ शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा।  वाणी और व्यवहार पर संयम बरते , वह आप ही के हित में रहेगा। राग-द्वेष से दूर रहें तथा अपने शत्रुओं से संभलकर चले । स्वास्थ्य भी संभाले । आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए दिन अच्छा है।

          वृषभ :~ व्यवसायीजनों को यश और सफलता मिलेगी। सहकर्मचारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा । आर्थिक लाभ भी होगा। प्रतिस्पर्धीयों को आश्चर्य होगा। मध्याहन के बाद मनोरंजन की दुनिया में आप सैर करेंगे और प्रियपात्र आप के मन को प्रफुल्लित करेंगे।

          मिथुन :~ आप अपनी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति को कार्य में जोड़ देंगे। शारीरिक और मानसिक रुप से सावघान रहेंगे। मध्याहन के बाद व्यावसायिक वर्ग को व्यवसाय में लाभ की संभावनाएँ होंगी। घर में शांति का वातावरण रहेगा। विरोधियों और प्रतिस्पर्धीयों के समक्ष आप विजयी होंगे।

          कर्क :~ हताशा मानसिक रुप से अस्वस्थ बनाएगी। जिस के कारण शारीरिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। प्रवास के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। जमीन और वाहनों से जुडी समस्याएँ सताएँगी।  शारीरिक स्फूर्ति का अनुभव होगा। अधिक विचार आप के मन को विचलित कर देंगे।

          सिंह :~ विदेशवासियों को अच्छे समाचार मिलेंगे। धन लाभ होगा। नए कार्य के लिए अच्छा समय है। मानसिक हताशा का अनुभव होगा। शारीरिक स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर पड़ेगा । पारिवारिक तथा जमीन-जायदाद या संपत्ति से जुडी़ समस्याएँ खडी़ होंगी।

         कन्या :~ वाणी पर संयम न रहेगा तो मनदुःख के प्रसंग उपस्थित होंगे। परिवारजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाऐंगे। परंतु मध्याहन के बाद आप का समय अनूकुल दिखेगा।  भाग्यवृद्धि के संकेत हैं।

          तुला :~ शारीरिक और मानसिक रूप से संपूर्ण स्वस्थ रहेंगे। वैचारिक दृढ़ता और समतोल विचारधारा से कार्य को संपन्न करना सरल हो जाएगा। आप का मन द्विधायुक्त स्थिति में रहेगा, जिससे आप को निर्णय लेने में कठिनाई आएगी । परिवारजनों के साथ वाद-विवाद टाले । अपने अहम् से बचें । व्यवहारिक निर्णय लेने से वातावरण मेलजोल भरा रहेगा।

          वृश्चिक :~ आपका उग्र और असंयमित व्यवहार आपको समस्या में डाल सकता है। सम्बंधियो के साथ सहसा कोई अनिष्ट घटना बन सकती है। शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें । आर्थिक विषयों का व्यवस्थित रूप से आयोजन कर सकेंगे। आज आपका आत्मविश्वास बढेगा।

         धनु :~ परिवार-जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। कार्य में पदोन्नति होगी। मित्रों के साथ बाहर जाना होगा। व्यापारी वर्ग को भी लाभ होगा। अविचारी कार्य अथवा व्यवहार आपको समस्या में डाल सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में ऊंचे स्वर में बोलने से पहले अपनी गरिमा पर ध्यान दे। अपनी वाणी पर संयम रखें ।

          मकर :~ परिवारजनों के साथ आनंद का वातावरण बना रहेगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में भी अनुकूल वातावरण रहेगा। सहकर्मचारीयों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी । व्यापारी वर्ग को लाभ होगा।

          कुंभ :~ नए कार्य का आज से प्रारंभ कर सकते हैं। लंबे प्रवास का या धार्मिक यात्रा का आयोजन होने की संभावना है। व्यवसाय में लाभ होगा । थोडा़ संभलकर चले । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । परंतु मध्याहन के बाद पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा।

          मीन :~ आपको वाणी और वर्तन को संयमित रखें । हितशत्रुओं से सावधान रहें । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । गूढ़ विद्या का ज्ञान प्राप्त करने के लिए दिन अच्छा है। मघ्याहन के बाद विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों के समाचार आपको मिलेंगे। व्यावसायिक स्थल पर सहकार मिलेगा। किसी के साथ वाद-विवाद में न पडें । ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: