*अलीराजपुर~कंधे पर सामान,कमर में बच्चे टांगते हुए पैदल पहुच रहे आदिवासी मजदूर रातभर चल रही स्क्रीनिंग*~~

*चान्दपुर फेरकुआ बोडर पर स्कैनिंग करवाने लगी लम्बी कतार रातभर चली जाँच*~~

*गुजरात, महाराष्ट्र बॉर्डर पर 24×7 घण्टे सेवा में लगे राजस्व/पुलिस ओर स्वास्थ्य कर्मी*~~

✍🏻जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍🏻
अलीराजपुर 📲9993116518~~

अलीराजपुर  देश की सीमा पर तैनात जवानों जितनी आज देश के अंदर कोरोना से हो रही जंग में आम जनता को घर के अंदर रखने में मेहनत करना पड़ रही है,देश के प्रधानमंत्री द्वारा भी भावनात्मक रूपसे देशवासियों से घर मे रहने की कही बार अपील की है लेकिन हमारे लोग नही मान रहे है नतीजा  संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है और अभी तक देश मे 10 लोगो की मौत हो गयी।
     अभी भी गुजरात,महाराष्ट्र से लोगो का आना जाना लगा है जिसकी जांच पुलिस कर्मी ओर राजस्व अमले द्वारा बेरिकेड्स लगाकर आने वाले प्रत्येक वाहन,पैदल आने वाले मजदूर,सहित आम लोगो की रजिस्टर में एंट्री कर उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है।
गुजरात की सीमा पर छकतला,ककराना,चांदपुर,कट्ठीवाड़ा,सेजावाड़ा सहित जिले के सभी मार्ग बन्द कर जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।
ऐसे में रातभर बिना वर्दी के राजस्व अमले के पटवारी भी पहले दिन से पुलिस विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होकर काम कर रहे है और अपने हल्के में भी लगातार चौकीदार के माध्यम से निगरानी कर रहे है, ओर बाहर से आने जाने वाले लोगो की सूची भी विभाग को उपलब्ध करवा रहे है।
     पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष नितेश अलावा ने बताया के संकट की इस घड़ी में हमने स्वयं जनता कर्फ्यू से पहले ही अपने अपने क्षेत्रों में चौकीदार के माध्यम से डोंडी पिटवाकर ग्राम वालों को आगाह करना चालू कर दिया था और हाट बाजार न जाने,साव गुड़,शादियों को 1 महीने बढ़ाने की अपील की थी। आज भी हमारे सभी 170 पटवारी जिले की सीमा,प्रदेश की सीमा से लेकर गांव,कस्बे,नगर को बन्द रखवाने,ओर बन्द में शांति बनाए रखने में हरसम्भव प्रयाश कर रहे है ओर सेवा समझकर काम कर रहे है।
   *चांदपुर में रातभर स्क्रीनिंग चली इस दौरान sdm विजय मंडलोई,तहसीलदार संतुष्टि पाल,डॉ0नरेंद्र भयडिया ओर पटवारी रोहित पड़ियार, सीताराम चौहान के साथ दिखाई दी जिसमे सेकड़ो लोगो की लंबी लाइन दिख रही है और कही महिलाओ की कमर पर सामान ओर बच्चे दिखाई दे रहे है।*
इस संकट की घड़ी में प्रत्येक राजस्व अधिकारी-सिविल में पुलिस विभाग के साथ लगातार निरीक्षण कर रहे है।
Ri, नायब तहसीलदार,तहसीलदार,sdm,अपर कलेक्टर,कलेक्टर,sp सभी सम्पूर्ण क्षेत्रो में भृमण कर जायजा ले रहे है।
वही स्वास्थ्य विभाग भी मुस्तेद होकर जहां आवश्यक है वहा जाकर निरीक्षण ओर जांच कर रहे है।
आज ईन सबके सामुहिक प्रयाश से लगता है के किस तरह हमें सरकारी संसाधनों को मजबूत बनाने की जरूरत है।,


Post A Comment:

0 comments: