*शुभ संकेत नहीं 3 ग्रहों का महासंयोग* ज्योतिषाचार्य  डाँ. अशोक शास्त्री ~~

      *तीन ग्रह एक नक्षत्र में दिखेंगे*

           मालवा के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डाँ अशोक शास्त्री ने एक चर्चा में बताया है कि आज रात्रि के समय आकाश में उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में तीन ग्रहों मंगल, गुरु और शनि के एक साथ दिखाई देने का अद्भुत खगोलीय दृश्य दिखाई देगा। खोगलशास्त्रियों के लिए यह एक सुन्दर दृश्य है  लेकिन ज्योतिष के दृष्टिकोण से बड़े ग्रहों का इस प्रकार एक नक्षत्र में युति करना दुर्भिक्ष, शस्त्र भय और युद्ध जैसी स्थिति के संकेत देता है।

              *सतर्कता रखनी होगी*

          ज्योतिषाचार्य डाँ अशोक शास्त्री के अनुसार शनि, मंगल और गुरु का एक राशि या नक्षत्र में युति करना जनता को भय देने वाला होता है। इन ग्रहों की युति के प्रभाव से पश्चिमी देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ सकता है जिससे आम जनता को काफी कष्ट होगा। भारत में अप्रैल महीने से कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने लगेगा लेकिन तब तक बेहद सतर्कता रखनी होगी।

                  *आम जनता में भय*

          डाँ. शास्त्री ने कहा कि मंगल के 23 मार्च को मकर राशि में प्रवेश और बाद में गुरु के 30 मार्च को मकर में आने के 30 दिन के भीतर भारतीय उपमहाद्वीप से कोरोना का खतरा तो कम होता दिखने लगेगा लेकिन प्राकृतिक आपदा के कारण आम जनता में भय उत्पन्न हो सकता है।
      *वैश्विक मंदी का बढ़ेगा खतरा*
            ज्योतिषाचार्य डाँ अशोक शास्त्री ने बताया कि  शनि, गुरु और मंगल का वर्तमान में उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में चल रहा योग आगामी अप्रैल महीने में मकर राशि को प्रभावित कर विश्व अर्थव्यवस्था में बड़ी मंदी ला सकता है। शनि की राशि मकर में नीच के होकर गुरु बैंकिंग और शेयर बाजार में बड़ी गिरावट जारी रखेंगे। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कुछ कमी आएगी। चीन, अमेरिका और यूरोप की अर्थव्यस्था विशेष रूप से बहुत गंभीर संकट में फंस सकती है। डाँ. शास्त्री के मुताबिक चीन की कुंडली में मकर लग्न और चन्द्रमा की मकर में स्थिति के चलते दुनिया भर में चीन की छवि खराब होगी और चीन के साथ दुनिया के कई देश भेद-भाव पूर्ण व्यवहार कर सकते हैं। जय हो  ( डाँ. अशोक शास्त्री )
              --:  *शुभम्  भवतु*  :--

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी. रोड (आनंद चौपाटी) धार, एम.पी.
                  मो. नं.  9425491351


Post A Comment:

0 comments: