बड़वानी~अब सिर्फ प्रातः 8 से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी दुकाने~

बड़वानी /कलेक्टर श्री अमित तोमर ने गुरूवार की शाम को विडियो कान्फ्रेस के माध्यम से समस्त राजस्व अधिकारियों से उनके क्षेत्र में चल रहे टोटल लाॅक डाऊन की स्थिति की समीक्षा करते हुये एवं जनप्रतिनिधियों, मीडिया बन्धुओं से प्रातः सुझावों को दृष्टिगत रखते हुये निर्देशित किया कि अब जिले में टोटल लाॅक डाऊन के दौरान किराना, फल, सब्जी की दुकाने प्रातः 8 से 11 बजे तक ही खुली रह पायेगी । वही दूध डेयरी से संबंधित दुकाने प्रातः 7 से 11 बजे तक एवं शाम 6 से रात्रि 8 बजे तक ही खुली रहेगी । इस समय के अलावा अन्य समय घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा । इस निर्देश का पालन शक्ति से करवाया जायेगा ।
विडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के ऐसे व्यापारी जो घर पहुंच किराना का सामान भेजने को तैयार है, उनकी सूची बनाकर उनके मोबाईल नम्बर को  प्रसारित किया जाये । जिससे घर बैठे लोग इन नम्बरो पर फोन लगाकर किराने का सामान बुला सके । साथ ही कलेक्टर ने बताया कि इन व्यापारियों के नाम एवं मोबाईल की जानकारी जिला कन्ट्रोल रूम को भी उपलब्ध कराया जाये । जिससे आमजन कन्ट्रोल रूम पर भी फोन लगाकर अपने क्षेत्र के उन व्यापारियों की जानकारी प्राप्त कर सके । जो घर पहुंच सेवा करने को तैयार है। बैठक के दौरान कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे व्यापारियों से मूल्य की सूची भी प्राप्त करें, जिससे अधिक भाव लेने की शिकायत की संभावना ना रहे ।
गाॅव में लौटे लोगो की अद्यतन की जाये सूची
विडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से ग्राम में लौटने वाले लोगो की सूची अद्यतन करवाये । जिससे इन लोगो को होम कोरोन्टाइन में 14 दिनो के लिये निरीक्षण में रखा जा सके । साथ ही  यह लोग अपने घरो में ही रहे, इसकी जिम्मेदारी भी उस क्षेत्र के सरपंच एवं पंचों को दी जाये । जिससे कारगर तरीके से इन्हें घर में आइसोलेटेड करवाया जा सके ।
गठित हुई रेपिड रिस्पांस टीम एवं मोबाईल मेडिकल टीम
विडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके विकासखण्ड स्तर पर एक रेपिड रिस्पांस टीम एवं 2-2  मोबाईल मेडिकल टीम का गठन भी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया गया है। अतः समस्त राजस्व अधिकारी इन टीमों के कार्य की समीक्षा भी करते रहे, जिससे प्रभावशाली तरीके से कोरोना वायरस को रोकने के प्रयास को सफलता मिल सके ।


Post A Comment:

0 comments: