*झाबुआ~अतिक्रमण हटाने के नाम पर प्रशासन का सौतेला व्यवहार*~~

*नरेंद्र राठौर अपने परिवार के साथ करेगे अनशन*~~

झाबुआ से दशरथ सिंह कट्ठा ब्युरो....9039452025~~

झाबुआ - मेघनगर के  प्रशासनिक अधिकारी दल बल के साथ नरेंद्र राठौर की बस स्टैंड स्थित शनिराज दुकान पर पहुंचे ! यहां पर नगर परिषद द्वारा ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से शनिराज दुकान से सटा  किराना दुकान का सामान जप्त कर ट्रैक्टर में भर लिया एवं पंचनामा बनाया गया । वही ताबड़ तोड़ दूसरी तरफ से जे.सी.बी.का एक सिरा शनि राज किराना की बिल्डिंग की बालकनी पर लगा दिया। कार्रवाई के दौरान किराना दुकान पर श्रीमती राठौर उपस्थित थी। वह कुछ समझ पाती उससे पहले मेघनगर एस.डी.एम. पराग जैन तहसीलदार शक्ति सिंह एवं मेघनगर नगर परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकास डावर द्वारा किराना सामान को जप्ती कर पंचनामा बनाया गया। तो वही किराना दुकान के आगे नाली के ऊपर बनी पेडी को जे.सी.बी. के माध्यम से तोड़ दिया गया। कार्रवाई के दौरान थोड़ी कुछ ही देर बाद शनि राज किराना दुकान के मालिक नरेंद्र राठौर पहुंचे और उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों पर द्वेषता पूर्वक कार्रवाई करने का आरोप लगाया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेरे घर के पीछे एक सार्वजनिक गली थी जिसका विरोध मैंने किया था वह मामला माननीय न्यायालय ने  मेरे पक्ष में आया था। कोर्ट ने सुखादान को ध्यान में रखते हुए मुझ प्रार्थी नरेंद्र राठौर के पक्ष में व नगर परिषद मेघनगर के विरोध में फैसला दिया था। पिछले कई दिनों से नगर के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मेरे गोडाउन एवं निवास पर छापामार कार्यवाही और अतिक्रमण के नाम पर मुझे बेवजह परेशान किया जा रहा है।जिससे मैं और मेरा परिवार डरे हुए हैं।नरेंद्र राठौड़ ने यह भी कहा कि शुक्रवार को हुई कार्यवाही प्रशासन के द्वारा सौतेला व्यवहार किया गया मेरी ही बिल्डिंग से सटे कई पक्के निर्माण व ओटले नहीं तोड़े गए एवं आसपास में कई अस्थाई अतिक्रमण नहीं हटाया गया। मैंने नगर परिषद के विरुद्ध कोर्ट में परिवाद दायर कर रखा है उस पर दुर्व्यवहार कीभावना को देखते हुए मुझ पर प्रशासन द्वारा येन केन प्रकार से मुझ परेशान किया जा रहा है।

*नरेंद्र राठौर परिवार के साथ बेठेगे अनशन पर*

नरेंद्र राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन एवं नगर परिषद द्वारा दिनांक 20 मार्च को की गई पक्षपात एवं द्वेता पूर्ण कार्रवाई के विरोध में व मेरा परिवार द्वारा धरना और अनशन का निश्चय किया जाएगा। विगत दिनों मुझे व आसपास के चार लोगों को प्रशासन द्वारा सूचना पत्र दिए गए थे। जिसके खिलाफ थांदला न्यायालय से यथास्थिति आदेश लाए थे किंतु सभी स्थिति आदेश समाप्त होने के पश्चात प्रशासन द्वारा मेरी दुकान के आगे ओटला तोड़ दिया गया एवं दुकान का सामान भी जप्त कर लिया गया गैलरी तोड़ने और भी कार्रवाई करने बाबत धमकी दी गई प्रशासन की इस कार्रवाई के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से अपने परिवार के साथ घर की दुकान में अनशन करूंगा।

------------------------------------------------------
वर्जन बॉक्स
अनुविभागीय अधिकारी मेघनगर

एस.डी.एम.पराग जेन ने कहा कि पूर्व में बस स्टैंड के रास्ते पर किराना दुकान का सामान रखने की वजह से आवागमन में दिक्कत आती थी। इस वजह से नगर परिषद के माध्यम से उन्हें नोटिस दिए थे लेकिन उन्होंने अपना सामान नहीं हटाया जिसके बाद हमने सामान को जप्त कर दुकान के आगे बने ओटले को जेसीबी की मदद से तोड़ दिया पास में भी कुछ अतिक्रमण है उसे भी हटाया जाएगा।


Post A Comment:

0 comments: