*अलीराजपुर~भोंगरिया में दिखा कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता अभियान...*~~

*लाखो की संख्या मे युवा एवं युक्तिया ढोल मान्दल की थाप पर जम कर थिरके*~~

✍🏻 *जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट* ✍🏻
अलीराजपुर 📲9993116518~~

अलीराजपुर आज जिले का आखरी भोंगरिया अलीराजपुर का था लाखो की संख्या में समाज जन शामिल हुए और परम्परागत वेश-भूषा,नृत्य करते बाशुरी,ढोल के साथ दिखाई दिए।
इस दौरान आदिवासी समाज के युवाओ ने भी प्रतिवर्ष अनुसार गेर निकाली।
लेकिन इस बार का भोंगरिया कुछ खाश रहा जी हां,विश्वभर में फैले कोरोना वायरस के प्रति जनजागरूकता अभियान आदिवासी बाहुल्य जिले अलीराजपुर में दिखा ओर आदिवासी युवाओ द्वारा कोरोना वायरस के प्रति जनजागृतिक अभियान दिखाई दिया जिसमें आदिवासी युवाओ द्वारा जिले के मध्य एक स्टॉल लगाकर कोरोना वायरस के खिलाफ पेम्प्लेट्स बाटे गए और आम जनता को इसके सामान्य लक्षण बताकर पूरे बस स्टैंड पर दुकान-दुकान,जाकर सभी लोगो के बीच प्रचार किया।
इसके आयोजक आदिवासी समाज के कार्यकर्ताओं द्वारा बताया के कोरोना वायरस अभी देश के 20 से अधिक देशों में फैल चुका है भारत मे 35 से अधिक मृत्यु हो गयी है जिसकी वजह से इसके लिए एक बड़ी मुहिम की जरूरत है ताकि सब लोगो तक इसके लक्षण ओर सावधानी पता चल जाये।
इसी के लिए ये अभियान चलाया गया जिसमें लाखो लोग शामिल हुए है।
इस दौरान नितेश अलावा,सुरेश सेमलिया, सुरेश भयडिया, मेहताब निंगवाल, प्रीति डावर, बिरज चौहान,गुलाबी तोमर,मनीषा बाघोले,विद्या डुडवे,रवि लोहारिया सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे और पेम्प्लेट्स बाटे।


Post A Comment:

0 comments: