*अंजड~केंद्राध्यक्ष द्वारा हाई स्कूल परीक्षा के परिक्षार्थियो को कोरोना बीमारी के प्रति जागरूकता की जानकारी दी गई।*~~

सतीश परिहार अंजड़ ~~

अंजड:- वर्तमान में कोरोना एक महामारी का रूप लेकर विदेशों से होती हुई भारत में प्रवेश कर चुकी है।आये दिन इससे ग्रसित होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है,जिसका मुख्य कारण सिर्फ जागरूकता में कमी होना हैं।
कोरोना के प्रति जनजागृति लाने हेतु शासकीय बालक स्कूल के व्याख्याता अंतिम कुमार जैन जो वर्तमान में परीक्षा केंद्र क्रमांक 551010 शा. उमावि सिलावद के केन्द्राध्यक्ष के पद पर मौजूद है ने गुरुवार को कक्षा 10 वी के अंग्रेजी प्रश्नपत्र के पश्चात शासकीय स्कूल सिलावद में समस्त विद्यार्थियों को दी।
उन्होंने विद्यार्थियों को समझाई देते हुए बताया की हमे चाहिये कि हम सब इसके प्रति सचेत रहे और औरो को भी बताए। दिन में कई बार अपने हाथो को पानी, हैंडवाश, साबुन, सेनिटाइजर आदि से धोते रहे। अपने मुँह, नाक आदि को बार बार स्पर्श ना करे। सुखी खाँसी या तेज बुखार के होने पर तुरन्त चिकित्सालय जाकर जांच करवाये। अधिक भीड़ वाले माहौल में अनावश्यक रूप से बिल्कुल ना जाये। खाँसी या छींक आने पर मुंह को कपड़े से ढक कर रखे। आदि ऐसी और भी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।
श्री जैन ने इस अवसर पर सभी परीक्षार्थियों को ये भी बताया कि इससे सम्बन्धित और भी जानकारियां जो अखबारों, टी वी आदि पर आती है ,उन्ही पर विश्वास करें तथा सोशल मीडिया व्हाट्सएप, फेसबुक आदि के माध्यम से अनेक भ्रान्तिमय खबरें फैलती है तो उन पर बिल्कुल भी ध्यान ना दे। किसी भी खबर की सच्चाई जाने बारे बगैर उसे फारवर्ड ना करे।
इस अवसर पर संस्था के श्री सेहरे सर, गनवानी सर, ठाकुर सर, जावेद सर आदि स्टाफ भी उपस्थित था।


Post A Comment:

0 comments: